logo-image

IND vs AUS 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 62 रनों की बढ़त

IND vs AUS 2nd Test: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 62 रनों की बढ़त

Updated on: 18 Feb 2023, 05:08 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd Test: दिल्ली टेस्ट का दूसरा दिन खत्म हो गया है, ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड 39, मार्नस लाबुशेन 16 रन बनाकर नाबाद हैं. ऑस्ट्रेलिया अभी तक भारत पर 62 रनों की लीड ले चुका है. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 262 रनों पर सिमट गई थी. ऑस्ट्रेलिया को 1 रन का लीड मिला था क्योंकि कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे. भारत के लिए अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन संकटमोचन बने. अश्विन और अक्षर ने 113 रनों की साझेदारी कर कंगारू टीम को बैकफुट पर धकेला था. अश्विन 37 रन और अक्षर पटेल 74 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कोहली के LBW आउट होने पर मचा बवाल, अंपायर्स के फैसले पर भड़कीं टीम इंडिया

भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 23 रनों के स्कोर पर पहला झटका दिया. उन्होंने अपनी बॉल पर उस्मान ख्वाजा को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया. ख्वाजा 6 रन ही बना सके. लेकिन अब कंगारू टीम 62 रनों की लीड के साथ एक मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. 

अक्षर-अश्विन ने संभाली पारी

दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया का पहली पारी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा. एक समय टीम इंडिया बेहद मुश्किल स्थिति में पहुंच गई थी. सिर्फ 139 रनों पर टीम इंडिया ने अपने सात विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अक्षर पटेल और आर अश्विन ने मोर्चा संभाला. आठवें विकेट के लिए अक्षर ने 74 और अश्विन ने 37 रन बनाकर पारी को आगे ले गए. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जबकि विराट कोहली 44 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रवीन्द्र जडेजा ने 26 रनों का योगदान दिए. इस मैच में अब तक कंगारू टीम के स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की.

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC: जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगा भारत, जानें कब-कहां और कैसे देखें लाइव मैच

नॉथन लियोन ने लिए 5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए नॉथन लियोन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए. नॉथन लियोन ने 5 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. मैथ्यू कुल्नेमैन को 3 और टॉड मर्फी को 2 सफलता मिली. वहीं, कप्तान पैट कमिंस ने रवि अश्विन को अपना शिकार बनाया. गौरतलब है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी 263 रनों पर सिमट गई थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली थी. जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे.