logo-image

IND vs AUS 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म, रोहित-राहुल नाबाद, 263 पर सिमटी थी ऑस्ट्रेलिया

वहीं कप्तान पैंट कमिंस ने 59 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दिए. डेविड वॉर्नर एक बार फिर फ्लॉप साबित रहे. वह 15 रन बनाकर आउट हुए. लाबुशेन भी कुछ खास नहीं कर पाए. अश्विन ने उन्हें एलबीडब्लू आउट किए.

Updated on: 17 Feb 2023, 05:03 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले जा रहे दूसरा टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म हो गया है. भारत ने बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 13 रन और केएल राहुल 4 रन बनाकर नाबाद हैं. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम 263 रनों पर सिमट गई है. ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली. इसके अलावा पीटर हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Schedule: आईपीएल 2023 का जारी हुआ शेड्यूल, 31 मार्च को पहले मैच में भिड़ेंगे धोनी-हार्दिक

वहीं कप्तान पैंट कमिंस ने 59 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दिए. डेविड वॉर्नर एक बार फिर फ्लॉप साबित रहे. वह 15 रन बनाकर आउट हुए. लाबुशेन भी कुछ खास नहीं कर पाए. अश्विन ने उन्हें एलबीडब्लू आउट किए. लाबुशेन 25 गेंदों में 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जडेजा और अश्विन ने 3-3 विकेट हासिल किए. वहीं मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दिल्ली में टीम इंडिया को नहीं मिला होटल, कोहली ने घर पर रहने का किया फैसला

अश्विन का टेस्ट रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट बनाते ही अश्विन ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. वह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे भारतीय बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर अनिल कुंबले (Anil Kumble) हैं. 

रवींद्र जडेजा ने इमरान खान को पछाड़ा

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी इस टेस्ट मैच में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर लिए हैं. उनके नाम टेस्ट में 2500 रन और 250 विकेट हैं, टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मैच में ऐसा करने वाले रवींद्र जडेजा अब दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं. इयान बॉथम ने 55 टेस्ट में ये उपलब्धि हासिल की थी, जबकि रवींद्र जडेजा को 62 मैच लगे हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने ऐसा 64 मैच में किया था.

चेतेश्वर पुजारा के लिए खास है ये मैच

चेतेश्वर पुजारा का ये 100वां मैच है. मैच शुरू होने से पहले टीम ने पुजारा को सम्मानित किया था. ऐसे में पुजारा चाहेंगे कि अपने 100वें मैच को खास बनाए जाए. हालांकि खबरें तो यह भी चल रही है कि सीरीज के बाद पुजारा संन्यास ले सकते हैं. लेकिन अभी तक इस महान बल्लेबाज की तरफ से इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है.