logo-image

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट से पहले शुरू हुआ विवाद, ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर लगाया पिच छिपाने का आरोप

2017 के बाद पहली बार दिल्ली में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसके लिए स्टेडियम की पिच को अच्छी तरह से तैयार किया जा रहा है.

Updated on: 16 Feb 2023, 09:42 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार 17 जनवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच शुरू होने से पहले ही दिल्ली पिच को लेकर भी विवाद शुरू हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर पिच छिपाने का आरोप लगाया है. ऑस्ट्रेलिया मीडिया के मुताबिक, ग्राउंड स्टाफ ने उनके पत्रकार को पिच की फोटो लेने से मना करने की कोशिश की. अब इसको लेकर हंगामा मचा हुआ है. 

2017 के बाद पहली बार दिल्ली में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसके लिए स्टेडियम की पिच को अच्छी तरह से तैयार किया जा रहा है. इस टेस्ट मैच से पहले रिपोर्टरों ने पिच के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की. इसपर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने आरोप लगाया कि ग्राउंड स्टाफ ने पिच की फोटो लेने से मना किया. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई अखबार द एज के रिपोर्टर एंड्रयू वू ने पिच की तस्वीर खिंच ली. बता दें कि शुरुआत में ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य ने कहा था कि तस्वीरें लेने के लिए रिपोर्टरों को कम से कम 30 मीटर दूर रहना होगा. इसी दौरान एक पत्रकार को बाउंड्री पर जाने के लिए कहा गया. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया पिच छुपाने का आरोप लगाया. अब इसी को लेकर हंगामा मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw के साथ Selfie विवाद का वीडियो आया सामने, देखें बेसबॉल बैट के साथ हाथापाई

मिचेल स्टार्क ने उठाए सवाल

पिच देखने के बाद कंगारू टीम के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी दिल्ली पिच की आलोचना की. उन्होंने पिच देखने के बाद कहा कि यहां कि पिच काफी सूखी है. स्टार्क का मानना है कि पिच नागपुर जैसा ही व्यवहार कर सकती है. 

अरुण जेटली स्टेडियम में भारत का प्रदर्शन

टीम इंडिया (Team India) ने अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक कुल 7 टेस्ट मुकाबले खेली है. इसमें से 3 मैचों में जीत हासिल हुई है, जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं तीन टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने यहां भारत को आखिरी बार साल 1959 में हराया था. भारत को इस मुकाबले में पारी और 127 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दिल्ली में टीम इंडिया को नहीं मिला होटल, कोहली ने घर पर रहने का किया फैसला