logo-image

IND vs AUS: 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ खास उपलब्धि, रिकी पोंटिंग के बाद ऐसे करने वाले दूसरे खिलाड़ी

चेतेश्वर पुजारा ने दिल्ली में खेले गए अपने 100वें टेस्ट मैच में टीम के लिए विनिंग रन बनाया.

Updated on: 20 Feb 2023, 10:46 AM

नई दिल्ली:

India vs Australia Delhi Test: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के दूसरे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. इस जीत के साथ टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है. अब इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Indore Test) में खेला जाएगा. बहरहाल, टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) दिल्ली में अपना 100वां इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेले. चेतेश्वर पुजारा अपने 100वें टेस्ट की पहली पारी में जीरो पर आउट हो गए, लेकिन दूसरी पारी में चौके के साथ टीम को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत से मिली दो करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटे कप्तान पैंट कमिंस, कंगारू टीम में खलबली

पोंटिंग के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने चेतेश्वर पुजारा

बहरहाल, चेतेश्वर पुजारा ने दिल्ली में खेले गए अपने 100वें टेस्ट मैच में टीम के लिए विनिंग रन बनाया. उन्होंने टॉड मर्फी की गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. इस तरह अपने 100वें टेस्ट में ऐसा करने वाले चेतेश्वर पुजारा दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने किया था. रिकी पोंटिंग ने साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच यह मैच सिडनी में खेला गया था. रिकी पोंटिंग ने अपने 100वें टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी ऑफ स्पिनर जोहान बोथा की गेंद पर चौका लगाकर टीम जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा बाहर!

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चेतेश्वर पुजारा को गिफ्ट की जर्सी

गौरतलब है कि दिल्ली टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेला. हालांकि, इस टेस्ट मैच की पहली पारी में पुजारा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 31 रनों नाबाद पारी खेली. दिल्ली टेस्ट खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा को जर्सी भेंट की. इस जर्सी पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साइन हैं. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से फोटो को शेयर किया है. इस फोटो में पैट कमिंस और चेतेश्वर पुजारा जर्सी के साथ दिख रहे हैं.