logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS : मुंबई वनडे में ऐसा रहेगा पिच का मिजाज, गेंदबाजों को करनी होगी मेहनत!

IND vs AUS ODI 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर आज से पहला वनडे मुकाबला खेला जाने वाला है.

Updated on: 17 Mar 2023, 08:36 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS ODI 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर आज से पहला वनडे मुकाबला खेला जाने वाला है. दोनों ही टीमें तैयार हैं. चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद शॉर्ट फॉर्मेट में वापस लौटना बेहद मुश्किल होता है. ऐसे में दोनों टीमों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी गलती ना हो पाए. मुकाबला मुंबई के वानखेड़े मैदान पर दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा. यानी डे नाईट मुकाबला यह होगा. आपको बताते हैं पिच का मिजाज और औसत स्कोर आज के मैच में क्या हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: Shoaib Akhtar on IND vs PAK: 'मैं दिल्ली आता रहता हूं, मेरा आधार कार्ड बन गया है', शोएब अख्तर के बयान पर मचा तहलका

ऐसी रहने वाली है पिच

मुंबई के वानखेड़े मैदान की बात करें तो यहां की पिच हमेशा से बल्लेबाजों की पहली पसंद रहती है. जैसे-जैसे रात होती है वैसे ही ओस का प्रभाव भी मुंबई के इस मैदान पर दिखाई देने लगता है. शुरुआती समय में गेंदबाजों को मदद मिलती हई नजर आएगी. लेकिन मुकाबला आगे बढ़ता जाएगा. तो बल्लेबाजी करना यहां आसान हो जाएगा.

टॉस जीतने पर क्या करें

टॉस जीतने पर दोनों ही कप्तान पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे, क्योंकि मैच के शुरुआती समय में तेज गेंदबाजों को पिच से पकड़ मिल सकती है. वही 7:00 बजे के बाद यहां पर बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा. इसलिए कोई भी कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ही करेगा.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS ODI: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप-5 खिलाड़ी, एक चौंकाने वाला नाम

ये है औसत स्कोर

औसत स्कोर की बात करें तो यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 290 रनों का एवरेज स्कोर है. इस एवरेज स्कोर से आप पता लगा ही सकते हैं कि यह मुकाबला गेंदबाजों के लिए कितना मुश्किल होने वाला है. विकेट के लिए यहां पर अपनी पूरी जान गेंदबाजों को लगानी होगी.