logo-image

IND vs AFG Live : भारत ने जीता टॉस, अफगानिस्तान पहले करेगा गेंदबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

IND vs AFG Live : भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज बेंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुका है.

Updated on: 17 Jan 2024, 06:37 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG Live : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20 मुकाबला आज बेंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. अब अफगानिस्तान की टीम पहले गेंदबाजी करने उतरेगी. भारत के प्लेइंग11 में 3 बदलाव हुए हैं. जितेश शर्मा की जगह संजू सैमसन को मौका है. वहीं अर्शदीप सिंह को भी प्लेइंग11 से बाहर किया गया है. जबकि अक्षर पटेल की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग11 में शामिल किया गया है. वहीं अफगानिस्तान की टीम भी कई बदलाव के साथ उतरी है. 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन - यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शिवम दुबे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और अवेश खान. 

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन - रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शराफुद्दीन अशरफ, कैस अहमद, मोहम्मद सलीम सफी, फरीद अहमद मलिक.

एमएस धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने कुल 72 टी20 मैच खेले थे और 41 में जीत हासिल की थी. वहीं रोहित शर्मा ने अभी तक भारत के लिए 53 टी20 मैचों में कप्तानी की है. इनमें से टीम इंडिया को 41 मैचों में जीत मिली है और सिर्फ 12 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में रोहित शर्मा सीरीज का आखिरी मैच जीतने में कामयाब होते हैं तो वह भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.