logo-image

IND vs AFG : बारिश की भेंट चढ़ जाएगा भारत-अफगानिस्तान का पहला टी20? जानें मोहाली का मौसम का मिजाज

IND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच आज मोहली में खेला जाएगा. लेकिन क्या यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ जाएगा? चलिए जानते हैं कि मोहाली का मौसम आज कैसा रहने वाला है.

Updated on: 11 Jan 2024, 12:31 PM

नई दिल्ली:

IND vs AFG 1st T20 Weather Report : भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा. नए साल में टीम इंडिया की यह पहली टी20 सीरीज है. यह सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले यह टी20 इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज भी है. अब इस बीच फैंस के मन में सवाल है कि कहीं भारत-अफगानिस्तान का टी20 मैच बारिश की वजह से रद्द तो नहीं हो जाएगा? तो चलिए जानते हैं कि आज मैच के दौरान मौसम का हाल कैसा रहने वाला है.  खैर, आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. यहां आपको इस सवाल का जवाब मिल जाएगा. 

अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीरीज के जरिए रोहित शर्मा और विराट कोहली की 14 महीने बाद टी20 क्रिकेट में वापसी हुई है. रोहित शर्मा टी20 की कमान संभालेंगे, लेकिन फैंस को यह सुनकर निराशा होगी कि विराट कोहली पहले टी20 मैच से बाहर हो गए हैं. लेकिन वह दूसरे मैच में टीम के साथ जुड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AFG 1st T20 Dream11 : पहले टी20 मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुने कप्तान

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG ) पहला टी20 वेदर रिपोर्ट

भारत और अफगानिस्तान पहले टी20 मैच के दौरान शाम में अच्छी खासी ठंड रहेगी. हालांकि 11 जनवरी को मोहाली का मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. दिन का अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इस मुकाबले में बारिश की कोई संभावना नही है. ऐसे में फैंस इस मैच का पूरा मजा उठा सकेंगे, लेकिन ओस का प्रभाव बहुत ज्यादा रहेगा. ऐसे में टॉस बहुत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार टी20 मैच खेलने उतरेंगे ये खिलाड़ी, नाम देख चौंक जाएंगे

कैसा होगी मोहाली की पिच

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम (Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium Mohali ) की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है. यहां की पिच पर ज्यादा उछाल देखने को मिलता है. बांउस के साथ यहां बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है. बल्लेबाज यहां चौकों-छक्कों की बरसात कर सकते हैं. हालांकि शुरुआत में तेज गेंदबाज नमी का फायदा उठा सकते हैं.