logo-image

World Cup 2023 : विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के टीम में बड़ा बदलाव, इस प्लेयर की अचानकर हुई टीम में एंट्री

Australia Team ICC World Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें मार्नश लाबुशेन को जहां जगह मिली है वहीं एश्टन एगर बाहर हो गए हैं.

Updated on: 28 Sep 2023, 07:19 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023, Australia Team : वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज होना है. क्रिकेट का सबसे बड़ा मंच सज चुका है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. इससे पहले सभी टीमों के पास आज 28 सितंबर को अपनी 15 सदस्यीय टीम में बदलाव करने का मौका है. ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट के लिए घोषित अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए मार्नस लाबुशेन को शामिल किया है, जबकि स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम में ट्रेविस हेड भी शामिल हैं, जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके अलावा टीम में अन्य कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. हेड शुरुआती कुछ मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ियों में से अपनी प्लेइंग 11 चुनेगी.  

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत की मेहमाननवाजी से Babar Azam समेत पाकिस्तान की टीम हुई हैरान, इरफान पठान ने ट्वीट कर ले ली चुटकी

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में कप्तानी की जिम्मेदारी पैट कमिंस संभालेंगे. वहीं डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड बतौर प्रमुख बल्लेबाज की भूमिका अदा करेंगे. इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर कंगारू टीम के पास काफी विकल्प मौजूद हैं इसमें कैमरून ग्रीन, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और सीन एबॉट धमाल मचा सकते हैं. गेंदबाजी में कप्तान कमिंस के अलावा मिचल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जंपा को शामिल किया गया है. वहीं टीम में 2 विकेटकीपर एलेक्स कैरी और जोश इंग्लिश को भी जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत में पाकिस्तानी प्लेयर्स की जमकर हो रही है खातिरदारी, Hyderabadi Biryani के साथ परोसे जा रहे हैं ये फूड

वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम :

डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जोश इंग्लिश (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), मिचल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जंपा.

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया खेलेगी पहला मुकाबला

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी. इसके बाद टीम अपना दूसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 अक्टूबर को लखनऊ में खेलने उतरेगी. जबकि 16 अक्टूबर को भी ऑस्ट्रेलिया का इसी मैदान पर श्रीलंका से आमना-सामना होगा.