logo-image

अचानक धोनी की तारीफ क्यों करने लगे गंभीर, पढ़कर आप भी रह जाएंगे दंग

Gautam Gambhir On MS Dhoni : गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ ऐसा कहा है, जिसे पढ़कर यकीन मानिए आप भी हैरान होने वाले हैं...

Updated on: 30 Sep 2023, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Gautam Gambhir On MS Dhoni : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पहले मैदान पर अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे और अब वह अपने बेबाक बयानों के लिए अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. गंभीर को कई बार पूर्व भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कई बयान देते सुना गया है. मगर, इस बार तो उन्होंने कुछ ऐसा कहा है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. असल में, Gautam Gambhir एमएस धोनी की कप्तानी की सराहना करते दिखे हैं. तो आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या-क्या कहा...

MS Dhoni की गंभीर ने की तारीफ

Gautam Gambhir ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए एमएस धोनी के बारे में कहा, "भारतीय क्रिकेट में एमएस धोनी की कप्तानी की बराबरी कोई नहीं कर सकता, कई कप्तान आए हैं और कई कप्तान आएंगे लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई उनकी कप्तानी की बराबरी कोई भी कर सकता है. जिस खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी में 3 आईसीसी ट्रॉफी जीतीं हो. मुझे नहीं लगता कि इससे बड़ी चीज कुछ हो सकती है."

वैसे तो आपने गंभीर को कई बार धोनी के बारे में नेगेटिव बोलते सुना होगा. अभी हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि 2007 और 2011 के वर्ल्ड कप को जिताने में महेंद्र सिंह धोनी का हाथ नहीं था. इसमें एक जो खिलाड़ी युवराज सिंह थे. उनका सबसे बड़ा हाथ था. मेरा मानना है कि युवराज ने भारत को दोनों वर्ल्ड कप जिताए हैं.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तानी चाचा ने हैदराबाद एयरपोर्ट पर की ऐसी हरकत, पुलिस ने तुरंत किया गिरफ्तार

बताते चलें, MS Dhoni भारत के ही नहीं दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती. इसके बाद से अब तक भारत एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सका है. मगर, अब भारत के पास मौका है की वह घरेलू सरजमीं पर आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में खिताबी जीत दर्ज कर ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दे.