logo-image

68 की उम्र में न्यूजीलैंड के इस पूर्व पेसर लिया संन्यास, देखे आंकड़े

यह भले ही आपको सुनने में अजीब लगे कि कोई क्रिकेटर 68 साल की उम्र तक कैसे खेल सकता है लेकिन न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इवन चैटफील्ड ने ऐसा ही किया है.

Updated on: 28 Jan 2019, 09:17 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट की दुनिया न सिर्फ अजीबो-गरीब आंकड़ों के लिए बल्कि आए दिन घटने वाली अनोखी घटनाओं के लिए भी मशहूर है. किसी भी क्रिकेटर की रिटायरमेंट की उम्र के बारे में यही कहा जाता है कि वह अधिकतम 40 वर्ष की आयु तक खेल सकता है. लेकिन यहां भी एक ऐसी घटना हुई है जिसने न सिर्फ क्रिकेट फैन्स को चौंका दिया है बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में मजबूत खेल भावना को भी दर्शाता है.

यह भले ही आपको सुनने में अजीब लगे कि कोई क्रिकेटर 68 साल की उम्र तक कैसे खेल सकता है लेकिन न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इवन चैटफील्ड (Ewen Chatfield) ने ऐसा ही किया है.

इवन चैटफील्ड (Ewen Chatfield) ने 68 साल की उम्र में क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है. इवन चैटफील्ड (Ewen Chatfield) ने वेलिंगटन में अपने स्थानीय क्लब नैने ओल्ड बॉयज के लिए आखिरी मैच खेलते हुए संन्यास की घोषणा की.

और पढ़ें: नस्लीय टिप्पणी मामले में ICC ने सरफराज अहमद को किया बैन, PCB ने जताई निराशा 

इवन चैटफील्ड (Ewen Chatfield) ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है.

इवन चैटफील्ड (Ewen Chatfield) ने कहा, 'यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन मेरे पास मानक है, यहां तक कि 68 की उम्र में भी, और अगर मैं उन मानकों पर नहीं चल सकता हूं, तो मुझे लगा कि यह अब मेरा क्रिकेट के लिए आखिरी समय है.'

इवन चैटफील्ड (Ewen Chatfield) न्यूजीलैंड के लिए 43 टेस्ट और 114 वनडे मैच खेल चुके हैं. उनके नाम टेस्ट में 180 रन और 123 विकेट दर्ज हैं जबकि वनडे इंटरनैशनल में उनके 140 विकेट हैं.

और पढ़ें: SA vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने पस्त हुआ साउथ अफ्रीका, पहली बार हारा पिंक ODI

इवन चैटफील्ड (Ewen Chatfield) ने अपना आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ ऑकलैंड में फरवरी 1989 में खेला था. फर्स्ट क्लास करियर में उन्होंने 157 मैचों में 587 विकेट लिए.