logo-image

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ, रांची में हुई थी मुलाकात

राष्ट्रपति ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी लाइमलाइट से दूर रहते हुए भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं और लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं.

Updated on: 30 Sep 2019, 08:25 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों रांची में ही अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. धोनी ने आज रांची में अपने परिवार के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात की. इस खास मौके पर महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा भी मौजूद थीं. भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान की तारीफ करते राष्ट्रपति ने उन्हें जमीनी स्तर से जुड़ा हुआ इंसान बताया.

ये भी पढ़ें- अगले कुछ साल तक रणजी ट्रॉफी में नहीं खेल पाएगी हरियाणा की टीम, जानें क्या है वजह

राष्ट्रपति ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी लाइमलाइट से दूर रहते हुए भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं और लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं. बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को रांची यूनिवर्सिटी के 33वें दीक्षांत समारोह पहुंचे हुए थे, जहां वे छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने यहां कहा, ''धोनी ने कल (रविवार) मुझसे राज भवन में शिष्टाचारवश मुलाकात की, मुझे अच्छा लगा. मैंने उनसे कहा कि वह चमक-दमक से दूर (लो प्रोफाइल) रहते हैं, लेकिन लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं, क्योंकि वह प्रतिभाशाली हैं."

ये भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को कैंसर का खतरा? इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताईं भयानक और जरूरी बातें

राष्ट्रपति ने कहा, "झारखंड पर उनकी प्रतिभा का काफी असर है. क्रिकेट की दुनिया में उन्होंने झारखंड को काफी प्रसिद्ध किया है." कोविंद ने धोनी के अलावा तीरंदाज दीपिका कुमारी और सन् 1928 के ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान जयपाल सिंह मुंडा की उपलब्धियों की भी सराहना की और छात्रों को उनकी खूबियों से परिचित कराया.