logo-image

World Cup 2023 से पहले इंग्लिश स्टार खिलाड़ी ने लिया संन्यास, इंग्लैंड को बड़ा झटका

Steven Finn: वनडे वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के लिए कई मैचों में अहम भूमिका निभाई है.

Updated on: 14 Aug 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

Steven Finn Retirement : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. दरअसल, स्टीवन फिन लंबे समय से चोट से जूझ रहे थे. इस वजह वह तकरीबन पिछले 1 साल से इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं थे. स्टीवन फिन ने संन्यास का घोषणा करने के बाद कहा कि मैं 1 साल से अपने शरीर के साथ लड़ाई लड़ रहा हूं और मैंने हार मान ली है. बहरहाल, मैंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : टीम इंडिया ने गंवाई टी20 की बादशाहत! हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज हुआ 3 शर्मनाक रिकॉर्ड

स्टीवन फिन ने रिटायरमेंट के बाद क्या कहा?

स्टीवन फिन ने कहा कि उन्होंने साल 2005 में मिडिलसेक्स के लिए डेब्यू किया और खेला, ये उनके लिए सम्मान की बात है. तेज गेंदबाज ने कहा कि क्रिकेट करियर के दौरान उतार-चढ़ाव आते रहे, लेकिन खेल के प्रति उनका जज्बा बरकरार रहा. 

एशेज सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन 

स्टीवन फिन ने इंग्लैंड के लिए साल 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में डेब्यू किया था. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के शुरुआत में ही अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया था. उन्होंने साल 2010-11 की एशेज सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उस सीरीज में स्टीवन 14 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा 2015 एशेज सीरीज में भी उन्होंने 12 विकेट झटके थे. स्टीवन फिन के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 36 मैचों में 125 विकेट हासिल किए हैं. जबकि 69 वनडे मैचों में 102 विकेट अपने नाम किए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में LSG को छोड़ दूसरी टीम से खेलेंगे केएल राहुल! इस वजह से लेंगे बड़ा फैसला