logo-image

ENG vs IND : Arshdeep Singh और Prasidh Krishna पर निगाहें, ये है वजह  

इंग्लैंड और भारत ( ENG vs IND) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज मंगलवार से शुरू हो रही है. टी20 में शानदार 2-1 से जीत के बाद भारतीय टीम आत्मविश्वास से लबरेज है लेकिन दो तेज गेंदबाजों Arshdeep Singh और Prasidh Krishna पर तमाम निगाहें टिकी हैं. 

Updated on: 11 Jul 2022, 10:49 AM

दिल्ली:

Arshdeep Singh and Prasidh Krishna : अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा पर प्रशंसकों की निगाहें आकर टिक गई हैं. मंगलवार यानी 12 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है. भारत की वनडे की स्क्वॉड में दोनों खिलाड़ी शामिल हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी की थी. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि दोनों को जल्द ही टीम में मौका मिल सकता है. अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में दोनों को शामिल किया गया है. सबसे बड़ा सवाल ये है कि प्लेइंग 11 में दोनों में से किसे मौका मिलेगा. इससे पहले प्रसिद्ध कृष्णा को जरूर 7 वनडे मैचों में मौका मिल चुका है. इसमें उन्होंने 18 विकेट लिए और इकोनॉमी रेट भी 4.84 रहा. अर्शदीप सिंह को अभी तक एक भी वनडे खेलने का मौका नहीं मिला है. वहीं, टी20 में जरूर अर्शदीप को एक मैच में मौका मिला था, जिसमें उन्होंने अपने डेब्यू मैच का पहला ओवर मेडइन डाला था. भारतीय क्रिकेट में टी20 में ऐसा करने वाले अभी तक के वह तीसरे गेंदबाज हैं. इस मैच में इन्होंने दो विकेट चटकाए थे. 

इसे भी पढ़ें : IND vs ENG : इस दिग्गज बल्लेबाज के हो रही है टीम में एंट्री, विराट कोहली को कर देगा बाहर !

अब वनडे सीरीज में दोनों के प्रदर्शन पर निगाहें रहेंगी. सबसे बड़ा सवाल है कि मौका किसे मिलता है क्योंकि वनडे के लिए चुनी गई टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद शिराज, तीन प्रमुख गेंदबाज हैं. ऐसी स्थिति में दोनों गेंदबाजों को एक साथ मौका मिलना काफी मुश्किल है. सबसे बड़ी बात हार्दिक पांड्या के रूप में एक ऑलराउंडर भी टीम में है, जो तेज गेंदबाज के रूप में अतिरिक्त विकल्प है. अब सवाल है कि तीन वनडे मैचों में से दोनों में किसे मौका मिलता है और वह कितना सफल हो पाता है. 

वनडे के लिए चुनी गई भारतीय स्क्वॉड :  
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, 
शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह