logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG 2nd ODI: सीरीज का दूसरा मैच आज, जानिए पिच और मौसम की रिपोर्ट से लेकर पॉसिबल प्लेइंग-11

इंग्लैंड की पिच हमेशा से गेंदबाजों के लिए मददगार रही है. पिछले मुकाबले में भी तेज गेंदबाजों ने कहर ढाया था. लॉर्ड्स की पिच की बात करें तो यहां पर उछाल रहता है. यहां इस बार हल्की रही घास भी मौजूद है. ऐसा में गेंदबाजों को मदद मिल सकती है.

Updated on: 14 Jul 2022, 12:01 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 2nd ODI: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच आज (14 जुलाई) तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स (Lords) में खेला जाएगा. यह शाम 530 बजे से शुरू होगा. इंग्लैंड को पहले मैच में 10 विकेट से हराकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. वहीं इंग्लैंड के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा. भारतीय टीम ने टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 2-1 से जीत लिया था. भारत ने वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच भी 10 विकेट से जीता था. टीम इंडिया इस वाइट बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. दूसरे वनडे मैच में भी भारतीय टीम अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी. इस मैच में विराट कोहली की खेलने की संभावना कम लग रही है. इस बात की संभावना है कि टीम इंडिया अपने पिछले प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतरे. वहीं उधर इंग्लैंड की टीम कुछ बदलाव कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd ODI: 11 साल में इंग्लैंड से सिर्फ एक सीरीज हारा भारत, आज फिर जीतने का मौका

लॉर्ड्स के मैदान पर भारत ने अबतक 8 वनडे मैच खेला है. इनमें से चार में जीत हासिल हुई है, जबकि 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं एक मैच टाई भी रहा है. 

पिच और मौसम की रिपोर्ट

इंग्लैंड की पिच हमेशा से गेंदबाजों के लिए मददगार रही है. पिछले मुकाबले में भी तेज गेंदबाजों ने कहर ढाया था. लॉर्ड्स की पिच की बात करें तो यहां पर उछाल रहता है. यहां इस बार हल्की रही घास भी मौजूद है. ऐसा में गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. वैसे इस पीच को बल्लेबाजी के लिए भी अच्छा माना जाता है. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी धमाल मचा सकती है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है. लंदन में आज मौसम साफ है. धूप खिली रहेगी. तापमान करीब 27 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. 

संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, लियाम लिविंगस्टन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, डेविड विली, ब्राइडन कार्स, क्रेग ओवरटन और रीसे टोपली.