logo-image

W, W, W, W, W, W, अरे बाप रे! एक ही ओवर में दो हैट्रिक, मचा दिया धमाल

W, W, W, W, W, W 6 Wickets in 6 Balls: क्लब क्रिकेट में एक गेंदबाज ने कर दिया कमाल.

Updated on: 17 Jun 2023, 08:41 AM

नई दिल्ली:

W, W, W, W, W, W 6 Wickets in 6 Balls: क्रिकेट में कई ऐसे पल आते हैं, जिन पर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है. ये एक ऐसा गेम है, जो कब किस पल पलट जाए, कुछ कहा नहीं जा सका. कभी एक टीम को लग रहा होता है कि वो जीत जाएगी, पर अगले ही पल हार के करीब टीम आ जाती है. आज हम आपको एक ऐसे मैच के बारे में बताएंगे, उस गेंदबाज के बारे में बताएंगे, जिसने क्रिकेट में 6 बॉल में 6 विकेट्स निकाल दिए. जी हां. डबल हैट्रिक ले ली.

ओलिवर व्हाइट हाउस (Oliver White House) ने क्लब क्रिकेट में कमाल कर दिया

अब मैच कोई भी है, मंच कोई भी हो, इससे फर्क नहीं पड़ता. चाहे घरेलू क्रिकेट हो या, इंटरनेशल. प्रतिभा हर जगह मौजूद है. ऐसी ही शानदार प्रतिभा ओलिवर व्हाइट हाउस (Oliver White House) नाम के गेंदबाज के पास मौजूद है. ओलिवर व्हाइट हाउस (Oliver White House) ब्रोम्सग्रोव क्रिकेट क्लब के लिए इसी महीने में खेल रहे थे. और एक मुकाबले में 2 ओवर के अंदर बिना कोई रन दिए 8 विकेट्स झटक लिए. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : कौन हैं एमएस धोनी के बड़े भाई? कई सालों बाद दोनों साथ में आए नजर, देखें तस्वीरें

w, w, w, w, w, w लगातार दो हैट्रिक

बात ये कि 8 विकेट लिए कैसे. इसमें से 6 विकेट तो एक ही ओवर में आए. यानी लगातार 6 बॉल पर. ओलिवर व्हाइट हाउस (Oliver White House) ने क्लब क्रिकेट में कमाल ही कर दिया. उनके साथ खिलाड़ियों का यही कहना है कि ओलिवर व्हाइट हाउस (Oliver White House) ने वो काम कर दिया है कि कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं कर सकता. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : रोहित शर्मा के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, इस बार होगा धवस्त!

इसलिए हम कहते हैं कि क्रिकेट में कब गेम बदल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है. आईपीएल में भी कई बार देखने को मिला है कि जीतने वाली टीम आखिरी ओवर आते-आते मैच गवां बैठती है. यही तो इस गेम का असली मजा है.