logo-image

दिनेश कार्तिक का T20 विश्व कप टीम में पहले से ही सेलेक्शन, इस खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

नेहरा कहा, 'हां, वह आखिरी 3-4 ओवर में रन बनाता है लेकिन अनुभव का मतलब है कि वह और भी बहुत कुछ जानता है. चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन सभी को खुश होना चाहिए.

Updated on: 19 Jun 2022, 07:00 PM

मुंबई:

Dinesh Karthik Selection in T20 World Cup : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का मानना ​​है कि जबरदस्त फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पहले ही टी 20 विश्व कप (T20 world cup) टीम में अपनी जगह बुक कर ली है. नेहरा (Ashish Nehra) ने अनुभवी बल्लेबाज की सराहना करते हुए कहा कि स्लॉग ओवरों में हिट करने की उनकी क्षमता से भारत को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में पिचों पर भी 200 के बड़े लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिल सकती है. 
कार्तिक आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीज़न के अलावा T20I में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. कार्तिक ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. कार्तिक ने चार T20I में 158.6 की स्ट्राइक रेट और 3.8 गेंदों की बाउंड्री रेट से 92 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप के चयन को लेकर गांगुली का बड़ा खुलासा, द्रविड़ को लेकर कही ये बात

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्तिक ने स्लॉग ओवरों में 186.7 के स्ट्राइक रेट से प्रत्येक 3.2 गेंदों में एक चौके के साथ 84 रन बनाए. नेहरा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, चौथे मुकाबले में कार्तिक ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की, जो मुझे पसंद आया और उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया. उन्हें खेल में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. नेहरा ने कहा, आपका सबसे अनुभवी खिलाड़ी जिसे आपने टीम में याद किया है.  नेहरा कहा, 'हां, वह आखिरी 3-4 ओवर में रन बनाता है लेकिन अनुभव का मतलब है कि वह और भी बहुत कुछ जानता है. चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन सभी को खुश होना चाहिए. इस अर्धशतक के बाद निश्चित रूप से उसे आत्मविश्वास भी मिलेगा और आगे भी उसे मिलेगा. नेहरा (Ashish Nehra) ने कहा, आपके पास हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), ऋषभ पंत (Risabh Pant), रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) और फिर कार्तिक का अनुभव है. वह उस तरह का खिलाड़ी है जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के लक्ष्य का भी पीछा करने में आपकी मदद कर सकता है. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली है, नेहरा ने कहा, उन्होंने टी20 विश्व कप (T20 world cup) टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली है.