logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup में सुरक्षा के लिए ICC सख्त, डेव रिचर्डसन ने कही यह बड़ी बात

बांग्लादेश (Bangladesh) टीम इनमें से एक मस्जिद के करीब ही थी लेकिन सभी खिलाड़ी बाल बाल बच गए. इस हमले के बाद दौरा रद्द कर दिया गया और टीम स्वदेश लौट आयी.

Updated on: 18 Mar 2019, 03:26 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) में हुई भीषण गोलीबारी में बांग्लादेश (Bangladesh) के क्रिकेटर बाल-बाल बच गये जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी (ICC)) ने रविवार कहा कि इस साल इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप के दौरान सुरक्षा को ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ दी जाएगी. न्यूजीलैंड (New Zealand) में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई. बांग्लादेश (Bangladesh) टीम इनमें से एक मस्जिद के करीब ही थी लेकिन सभी खिलाड़ी बाल बाल बच गए. इस हमले के बाद दौरा रद्द कर दिया गया और टीम स्वदेश लौट आयी.

कराची में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फाइनल के इतर आईसीसी (ICC) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन (Dave Richardson) ने कहा कि सुरक्षा को ‘सर्वोच्च प्राथमिकता’ दी जाएगी.

और पढ़ें: AFG vs IRE: अफगानिस्तान को मिली पहली ऐतिहासिक जीत, इस मामले में भारत को भी छोड़ा पीछे 

डेविड रिचर्डसन (Dave Richardson) ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि सुरक्षा के मुद्दे में कुछ भी नया है, जाहिर है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) में जो कुछ हुआ उसने शायद बहुत से लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया और खासकर विश्व कप के लिए... इससे हमें सुरक्षा को लेकर सावधान रहने की जरूरत है.’

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड 30 मई से 14 जुलाई तक विश्व कप की मेजबानी करेगा.

और पढ़ें: IPL 12: विश्व कप से पहले विराट कोहली की खिलाड़ियों को सलाह, कही यह बड़ी बात

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने कहा, ‘मुझे पता है कि आईसीसी (ICC) के सुरक्षा निदेशक ने ब्रिटेन में सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर इस मुद्दे पर काम पूरा कर लिया और वे कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.’