logo-image

BIG NEWS : इन क्रिकेट खिलाड़ियों को मिल सकता है अर्जुन अवार्ड, BCCI ने उठाया ये कदम, देखें नाम

हर खिलाड़ी की इच्‍छा होती है कि जब वे अच्‍छा खेल दिखाए तो उसे इसके बदले नाम तो मिले ही साथ ही पुरस्‍कार भी मिले. हर साल खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड जैसा प्रतिष्‍ठित पुरस्‍कार दिया जाता है.

Updated on: 13 May 2020, 11:20 AM

New Delhi:

हर खिलाड़ी की इच्‍छा होती है कि जब वे अच्‍छा खेल दिखाए तो उसे इसके बदले नाम तो मिले ही साथ ही पुरस्‍कार भी मिले. हर साल खिलाड़ियों को अर्जुन अवार्ड (Arjuna Award) जैसा प्रतिष्‍ठित पुरस्‍कार दिया जाता है. इसमें क्रिकेट खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाता है. एक बार फिर अर्जुन अवार्ड के लिए खिलाड़ियों के नाम देने की कवायद शुरू हो गई है. इस बार भी बीसीसीआई (BCCI) की ओर से खिलाड़ियों के नामों की सिफारिश का काम शुरू होने जा रहा है. पुरुष खिलाड़ियों की तो बात अलग है, लेकिन इस बार कई महिला खिलाड़ियों को यह पुरस्‍कार मिलने की संभावना है. इसमें पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन करने वाली कई महिला खिलाड़ी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें ः डेविड वार्नर का सबसे बड़ा लक्ष्य, साल 2023 का क्रिकेट विश्‍व कप, लेकिन बाकी टूर्नामेंट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इस बार अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन पूरी टीम में शेफाली वर्मा, पूनम यादव, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा का प्रदर्शन खासी चर्चा का विषय रहा था. बीसीसीआई शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा का नाम इस साल अर्जुन अवार्ड के लिए भेज सकती है. बीसीसीआई क्रिकेट संचालन टीम की ओर से इन दोनों के नाम अर्जुन अवार्ड के लिए सुझाए गए हैं.

यह भी पढ़ें ः युजवेंद्र चहल ने बनाए थे 135 और 46 रन, विराट कोहली बोले, निश्चित तौर पर...

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा का इस विश्व कप में प्रदर्शन शानदार रहा था और इसके अलावा पिछले साल भी इन दोनों ने अच्छा किया था इसलिए इनके नाम अधिकारियों को भेज दिए हैं. सूत्र ने कहा, हां, क्रिकेट संचालन टीम द्वारा अधिकारियों को शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा के नाम सुझाए गए हैं. इन दोनों ने आस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप में ही अच्छा नहीं किया था, बल्कि पिछले सीजन से यह दोनों लगातार अच्छा कर रही हैं. ये दोनों नाम अधिकारियों के भेज दिए गए हैं और एक बार मंजूरी मिल गई तो संभवता अर्जुन अवार्ड के लिए मंत्रालय को भी भेज दिए जाएंगे. विश्व कप में शेफाली ने जहां बल्ले से धमाल मचाया था, वहीं शिखा ने सात मैचों में पांच विकेट लिए थे और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर तीन विकेट रहा था. वहीं दीप्ति ने अपने हरफनमौला खेल से टीम की सफलता में अहम योगदान दिया था.

(इनपुट आईएएनएस)