logo-image

Team India : टीम इंडिया के फिर से हेड कोच बनेंगे राहुल द्रविड़! BCCI ने दिया ऑफर

Team India : राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में कार्यकाल खत्म हो चुका है. अब खबर है कि BCCI ने उनसे दोबारा हेड कोच बनने का ऑफर दिया है.

Updated on: 29 Nov 2023, 12:26 PM

नई दिल्ली:

Rahul Dravid : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था. वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के हेड कोच की कमान संभाल रहे हैं. अभी इस बात को लेकर कुछ खुलासा नहीं हुआ है कि इंडिया का अगला कोच कौन होगा? इसी बीच रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई ने एक बार फिर राहुल द्रविड़ को कोच बनने का ऑफर दिया है.  

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के मुताबिक BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ को उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाने की बात कही है. हालांकि अभी राहुल द्रविड़ की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. अब ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल द्रविड़ एक बार फिर टीम इंडिया के हेड कोच बनने का ऑफर स्वीकार करते हैं या नहीं. लेकिन वह अगर कोच नहीं बनते हैं तो कौन टीम इंडिया की कमान संभालेगा ये देखना भी दिलचस्प होगा.

यह भी पढ़ें: Ruturaj Gaikwad : ऋतुराज ने शतक लगाकर रचा इतिहास, आज तक ऐसा नहीं कर पाया कोई भारतीय

इस वक्त टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण बागडोर संभाल रहे हैं. ऐसा माना जा रहा था कि राहुल द्रविड़ के बाद वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का होड कोच बनाया जा सकता है, लेकिन अब राहुल द्रविड़ ही टीम इंडिया की जिम्मेदारी संभालेंगे ऐसी उम्मीद जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें: 'इतनी उम्मीद मत पालो, दिल टूट जाए...', फाइनल में मिली हार पर आया कपिल देव का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया दिसंबर में तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी, जिसकी शुरुआत 10 दिसंबर से होगी. इस सीरीज में टीम इंडिया को उनका हेड कोच मिल जाएगा ऐसी उम्मीद है.