logo-image

IND vs AUS : अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी में किया कमाल, कोहली, रोहित को इस मामले में पछाड़ा

IND vs AUS 4th Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल आखिरी टेस्ट मैच पूरा हुआ.

Updated on: 14 Mar 2023, 10:22 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 4th Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल आखिरी टेस्ट मैच पूरा हुआ. मैच का तो कोई रिजल्ट नहीं निकल सका पर भारत ने 2-1 से ये टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया के लिए इससे बड़ी खुशखबरी आई कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम ने जगह बना ली है. उम्मींद करते हैं कि भारत इस बार अपना सपना पूरा कर सकेगा. इस सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपनी पारी की बदौलत टीम को जीत दिलाई. अक्षर पटेल ने तो इस सीरीज में कमाल ही कर दिया. बल्लेबाजी के मोर्चे पर कोहली और रोहित जैसे बड़े खिलाड़ियों को भी पीछे कर दिया.

यह भी पढ़ें: Gambhir-Afridi Video: सभी पुरानी बातों को भूल जब आमने-सामने आए गंभीर और अफरीदी, कुछ ऐसा था नजारा

औसत के मामले में निकले सबसे आगे

अक्षर पटेल इस सीरीज में बल्लेबाजी के औसत के मामले में सबसे आगे निकल गए. 4 मैचों की 5 पारी में अक्षर पटेल के बल्ले से 264 रन निकले. औसत की बात करें तो वो रहा 88 का. वहीं अगर विराट कोहली और रोहित की बात की जाए दोनो का औसत 50 से नीचे रहा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: CSK फैन ने ऐसे दिखाई अपनी दिवानगी, शादी के कार्ड पर छपवाई धोनी की फोटो

गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में रही धूम

अक्षर पटेल ने गेंदबाजी में तो विकेट लिए ही साथ में बल्ले से रन भी बनाए. रन बनाने के मामले में अक्षर पटेल तीसरे नंबर पर रहे. ऐसे में कहा जा सकता है कि अक्षर पटेल ने इस सीरीज में ऑलराउंडर की भूमिका बखूबी निभाई. पहले 2 टेस्ट मैचों में पटेल के बल्ले से भी खूब रन निकले थे. टीम इंडिया ऐसे ही चाहेगी कि टीम का ये शानदार खिलाड़ी बेहतरीन खेल दिखाता रहे.