logo-image

Alyssa Healy: विराट कोहली की फैन बनी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की वाइफ, कहा- मैं लकी हूं जो ये देख पाई 

Alyssa Healy on Virat Kohli Century: क्रिकेट विश्व कप में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम अब फाइनल में प्रवेश कर चुकी है.

Updated on: 16 Nov 2023, 12:23 PM

नई दिल्ली:

Alyssa Healy on Virat Kohli Century: क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज की है. इस मैच में विराट कोहली की पारी सबसे यादगार रही. मैच में कोहली ने रिकॉर्ड शतक बनाया. इस शतक पर टूर्नामेंट में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की पत्नी फिदा हो गई है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी का इजहार किया है. आपको बता दें कि कोहली ने इस मैच में दिग्गज सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक 49 ODI शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उन्होंने 50वां वनडे शतक जड़ा है.

कोहली ने सचिन का तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

वानखेड़े स्टेडियम में विराट कोहली ने इस ऐतिहासिक पारी को खेला. उन्होंने 113 गेंदों में 117 की बड़ी पारी खेली है. इस पारी में उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के निकले हैं. इस मामले में कोहली अब दुनिया में सबसे अधिक ODI शतक लगाने वाला बल्लेबाज हो चुका है. कोहली इस पारी को लेकर एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी फैन हो चुका है. इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोहली से जुड़ा एक पोस्ट किया है. 

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: गाजा में अस्पताल पर कब्जे के बाद बोले नेतन्याहू, हमास के लिए छिपने की कोई जगह नहीं बचेगी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मिचेल स्टार्क की पत्नी और ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी एलिसा हीली विराट कोहली की फैन बन गई हैं. उन्होंने कोहली के शतक पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने लिखा, मैं अपने आपको बहुत लकी समझती हूं कि वे ऐसी जनरेशन का हिस्सा हैं. इसमें विराट कोहली को स्पेशल चीजें करते हुए देख पाई.' इससे पहले भी एलिसा कोहली की तारीफ के पुल बांध चुकी हैं. 

शमी की गेंदबाजी के आगे सब ढेर 

न्यूजीलैंड से मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने धमाकेदार पारी खेली है. उन्होंने इस दौरान सात कीवी बल्लेबाजों को एक के बाद एक पॉवेलियन का रास्ता दिखाया. न्यूजीलैंड को शमी ने कभी जमने नहीं दिया. पहले दो शुरुआती झटके शमी की गेंदबाजी ने दिए. इसके बाद डेरिल मिचेल(131) और केन विलियमसन(79) ने लंबी पारी खिंची. दोनों ने मिलकर 181 रनों की बड़ी साझेदारी खेली. इस साझेदारी को शमी ने बीच में तोड़ दिया. 33वें ओवर में शमी ने दो विकेट लिए. पहले केन विलियमसन को चलता किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टॉम लेथम को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया. शमी ने बड़े कीवी बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.