logo-image

Hardik Pandya की छुट्टी! Asia Cup 2023 और वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान

Jasprit Bumrah: हार्दिक पांड्या की बतौर उप-कप्तान छुट्टी हो सकती है. वहीं, एशिया कप और वर्ल्ड कप में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के उप-कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते हैं.

Updated on: 20 Aug 2023, 04:37 PM

नई दिल्ली:

Team India New Vice Captain : एशिया कप 2023 के लिए सोमवार (21 अगस्त) को टीम इंडिया ऐलान किया जाएगा. एशिया कप के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद वर्ल्ड कप का आगाज होगा. बहरहाल, तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं. जबकि केएल राहुल की जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को उपकप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन अब टीम इंडिया में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.  

हार्दिक पांड्या की जगह जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के उप-कप्तान!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का नया उप-कप्तान बनाया जा सकता है. यानि, हार्दिक पांड्या की उप-कप्तानी से पत्ता कट सकता है. इस वक्त आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे हैं. वहीं हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था और हार्दिक पांड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: BCCI के लिए सिर दर्द बना पाकिस्तान, फिर बदलना पड़ेगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी कर रहे हैं जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में टीम इंडिया की अगुवाई की थी. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उप-कप्तानी की थी और अब वह आयरलैंड के खिलाफ (IND vs IRE) टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में BCCI बीसीसीआई सूत्रों का मानना है कि जसप्रीत बुमराह के पास टीम इंडिया के कप्तान बनने के लिए बेहतर अनुभव है. इस वजह से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह बुमराह को उपकप्तानी सौंपी जा सकती है. एशिया कप  (Asia Cup 2023 ) और वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया के उप-कप्तान के तौर पर नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs IRE: संजू के पास आखिरी मौका ? नहीं चला बल्ला तो होंगे बाहर !