logo-image

नेहरा ने याद किया किस्सा, जब अख्तर ने की थी पंजाबी में स्लेजिंग

क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा हाई वोल्टेज होता है. मैदान पर खिलाड़ियों के साथ अन बन ये आम बात है. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक दूसरे यानी स्लेजिंग करते हैं और विरोधी पर दवाब डालने की कोशिश करते हैं.

Updated on: 24 Aug 2020, 10:16 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) का मैच हमेशा हाई वोल्टेज होता है. मैदान पर खिलाड़ियों के साथ अन बन ये आम बात है. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक दूसरे यानी स्लेजिंग करते हैं और विरोधी पर दवाब डालने की कोशिश करते हैं. अब पूर्व टीम इंडिया के गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने पाकिस्तान के खिलाफ स्लेजिंग के किस्सो को याद किया है.

यह भी पढ़ें ः ENGVAUS : इंग्‍लैंड टीम आस्‍ट्रेलिया रवाना, जानिए मैच शेड्यूल और कितने बजे होंगे मैच

साल 2011 विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे आशीष नेहरा ने साल 2004 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी के किस्से को याद किया है. नेहरा ने बताया कि कैसे उनके और पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच बहस हुई थी. नेहरा ने बताया कि टीम के कप्तान सौरव गांगुली थे और वो लोग चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहे थे. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बर्मिंघम में 200 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL का विरोध कौन करता है, सुनील गावस्‍कर ने दिया करारा जवाब

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने विजडन राइवलरी पॉडकास्ट में बताया कि वो मैच टीम इंडिया हार गई थी और वो खुद आउट होने वाले आखिरी खिलाड़ी थे. नेहरा ने बताया कि उन्होंने शोएब अख्तर की गेंद पर पुल करने की कोशिश की थी लेकिन मिड विकेट पर कैच शाहिद अफरीदी ने पकड़ लिया था. इसी किस्स को आगे बढ़ते हुए नेहरा ने कहा कि शोएब अख्तर उनके पास आए थे और पंजाबी में बोलने लगे कि तुम्हें पता होना चाहिए कि किसके सामने पुल कर रहे हो.

ये भी पढ़ें: धोनी-रोहित के फैंस के बीच हुई जमकर लड़ाई, खूब चले लात घूसे

इसके अलावा आशीष नेहरा ने कहा कि उनकी दोस्ती शोएब अख्तर से अच्छी है. नेहरा ने बताया कि जब वो लोग इंग्लैंड में थे तब भी उनकी दोस्ती अच्छी थी जबकि जैसे जैसे दोनों को वक्त मिलता है एक दूसरे को मैसेज भेज हंसी मजाक कर लेते हैं. बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के उस मैच को पाकिस्तान की टीम मे 3 विकेट से जीत लिया था. पाकिस्तान भले ही वर्ल्ड में टीम इंडिया को हरा नहीं पाई हो लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में उसका पलड़ा भारी है, साल 2017 में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को हराकर चैंपिंयस ट्रॉफी अपने नाम की थी.