logo-image

उस्मान ख्वाजा ने अलग अंदाज में सेलिब्रेट किया शतक, सेलिब्रेशन हुआ वायरल

Usman Khawaja Century : उस्मान ख्वाजा ने अपने टेस्ट करियर का 14वां शतक जड़ दिया है. एशेज के पहले मैच के दूसरे दिन के अंत तक उस्मान 126 के स्कोर पर नाबाद रहे.

Updated on: 17 Jun 2023, 11:19 PM

नई दिल्ली:

Usman Khawaja Century : एशेज सीरीज के इस संस्करण का दूसरा शतक आ चुका है. ये शतक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) के बल्ले से निकला है. जिन्होंने 199 गेंदों पर 100 रनों का आंकड़ा छुआ. ये ख्वाजा के टेस्ट करियर का 14वां शतक रहा. ख्वाजा की इस शतकीय पारी ने फैंस का दिल तो जीता ही साथ ही अपनी टीम को मुश्किल से बाहर भी निकाला. चूंकि, जब ख्वाजा एक छोर संभाले खड़े  थे, तब दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे. 

Usman Khawaja का सेलिब्रेशन

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने बर्मिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतक लगाकर बड़ा कारनामा किया है. इस बार की एशेज सीरीज में आने वाला ये दूसरा शतक है. इससे पहले जो रूट ने (118) ये कारनामा किया. शतक लगाने के बाद उस्मान के जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया है. उन्होंने पहले तो दौड़ लगाई और फिर अपना बल्ला उछालकर फेंक दिया. उस्मान के सेलिब्रेशन में जो अग्रेशन है फैंस उसे काफी पसंद कर रहे हैं. ये ख्वाजा के टेस्ट करियर का 14वां शतक है. बता दें, उस्मान ख्वाजा ने अब तक 61 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 46.95 के औसत से 4508 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक व 21 अर्धशतक लगाए हैं. 

2022 से सर्वाधिक सेंचुरी

उस्मान ख्वाजा ने जब से टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है, तब से उनका बल्ला जमकर रन बना रहा है. उस्मान ने साल 2022 से टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में उस्मान ख्वाजा का नाम टॉप पर है. उन्होंने 7 टेस्ट शतक जमाए हैं, वहीं स्टीव स्मिथ उनकी बराबरी पर हैं, क्योंकि उन्होंने भी 7 शतक जड़े हैं. 

ये भी पढ़ें : 'उसने मेरा हाथ...' विराट के साथ हुए झगड़े पर पहली बार नवीन ने खुलकर की बात

कैसा है मैच का हाल?

एशेज सीरीज का पहला मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है. जहां, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 393/8 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी. इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन के खत्म होने तक 311/5 के स्कोर तक पहुंच चुकी है. उस्मान ख्वाजा 126 और एलेक्स कैरी 52 के स्कोर पर नाबाद हैं. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 82 रनों से पीछे है.