logo-image

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के बाद ODI और T20 को अलविदा कहेंगे Virat Kohli? करीबी दोस्त का बड़ा खुलासा

Virat Kohli World Cup 2023 : आईपीएल में विराट कोहली के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके एबी डिविलियर्स का मानना है कि विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे और टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे.

Updated on: 26 Sep 2023, 05:08 PM

नई दिल्ली:

AB de Villiers On Virat Kohli : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हाल में एशिया कप 2023 में उनका बल्ला जमकर बोला था. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में विराट कोहली पहले दो मैच नहीं खेले, लेकिन वह तीसरे मैच में खेलते नजर आएंगे. बहरहाल, भारतीय टीम और विराट कोहली की नजर भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर है. वहीं, इस बीच आईपीएल में विराट कोहली के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके पूर्व साउथ अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने बड़ी भविष्यवाणी की है. दरअसल, एबी डिविलियर्स का मानना है कि विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे और टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे.

एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के रिटायरमेंट पर क्या कहा?

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इस वर्ल्ड कप के बाद अगला वर्ल्ड कप साल 2027 में साउथ अफ्रीकी सरजमीं पर खेला जाना है. ऐसे में उस वर्ल्ड कप में कोहली खेलेंगे, यह मुश्किल है. वर्ल्ड कप 2027 में काफी वक्त बाकी है. अगर आप विराट कोहली से पूछेंगे तो वह कहेंगे कि फिलहाल फोकस वर्ल्ड कप 2023 पर है. साथ ही डिविलियर्स ने कहा कि अगर भारत वर्ल्ड कप जीत जाता है तो विराट कोहली के लिए इससे बेहतर तोहफा क्या हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : ‘क्या इंडियंस के साथ लड़ाई कर लूं...’, भारत बनाम पाकिस्तान मैच में विवाद करना चाहते हैं हारिस रऊफ?

'वनडे और टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं विराट कोहली'

एबी डिविलियर्स ने कहा कि इस वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली वनडे और टी20 क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. हालांकि, वह अगले कुछ सालों तक टेस्ट और आईपीएल खेलते नजर आ सकते हैं. बहरहाल, एबी डिविलियर्स की भविष्यवाणी के बाद ये देखने वाली बात है कि आखिर कोहली कब संन्यास लेंगे, लेकिन ये सुनकर Virat Kohli के फैंस दिल जरूर टूटा है. फिलहाल, विराट कोहली तकरीबन 34 साल के हो गए हैं. हालांकि वह अभी भी काफी फिट हैं.  कोहली के फैंस को उम्मीद है कि किंग कोहली आगामी वनडे वर्ल्ड कप भी खेलेंगे.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : बाबर आजम ने PCB के साथ चल रहे विवाद पर तोड़ी चुप्पी, बताया सैलरी का क्या है अपडेट