logo-image

पाकिस्तान से नंबर-1 की कुर्सी छिन सकता है भारत, Asia Cup 2023 में बस करना होगा ये काम

पाकिस्तानी टीम इस समय ICC ODI Ranking में पहले स्थान पर मौजूद है, लेकिन टीम इंडिया Asia Cup 2023 में पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से उतार सकती है.

Updated on: 27 Aug 2023, 04:46 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज होने जा रहा है. इस बार यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा. वहीं इस टूर्नामेंट भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 2 सितंबर को होगी. इस महामुकाबले के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर अपनी जगह बना ली है. लेकिन पाकिस्तानी टीम से एशिया कप में नंबर-1 का ताज छिन सकता है. 

ICC ODI Ranking में टॉप पर हैं पाकिस्तान

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. पाकिस्तान ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप किया, जिसका फायदा उन्हें आईसीसी में भी मिला और पाकिस्तान आईसीसी वनडे रैंकिंग में 118.48 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर पहुंच गया. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 अंक के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है. 115 अंकों के साथ टीम इंडिया तीसरे नंबर पर मौजूद है.  

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : टीम इंडिया के दो जिगरी यार में से कौन होगा एशिया कप में कप्तान रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर?

पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से हटा सकता है भारत

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला 30 अगस्त को नेपाल के खिलाफ खेलने उतरेगा. पाकिस्तान जैसे मजबूत टीम के सामने नेपाल की हारने की पूरी संभावना है. जिससे पाकिस्तान की रेटिंग 119 अंक हो जाएंगे. इसके बाद फिर 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होगा. अगर इस मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो पाकिस्तानी टीम  117 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी और 118 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर पहुंच जाएगी. ऐसे में टीम इंडिया पाकिस्तान को नंबर-1 की कुर्सी से उतार सकती है.