logo-image

Asia Cup 2023 : कुलदीप यादव वनडे में बने नंबर-2 के गेंदबाज, दो मैचों से पलट गया किस्मत

Asia Cup 2023 : कुलदीप यादव ने एशिया कप में अब तक 9 विकेट झटके हैं. इसी के साथ वह वनडे की एक खास लिस्ट में टॉप 2 में पहुंच गए हैं.

Updated on: 13 Sep 2023, 02:32 PM

नई दिल्ली:

Kuldeep Yadav Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. भारत को फाइनल तक पहुंचाने में कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा है. कुलदीप इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और हर मैच में भारत की जीत सुनिश्चित कर रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप से पहले कुलदीप यादव का यह कमाल का फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी अच्छे संकेत हैं. Kuldeep Yadav एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इसी बीच उन्होंने एक और बड़ा कारनामा किया है. दरअसल वह इस साल 2023 में वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. 

कुलदीप यादव ने किया कमाल

कुलदीप यादव ने एशिया कप 2023 के सिर्फ दो मैचों में काफी शानदार प्रदर्शन किया. एशिया कप में अब तक कुल 9 विकेट झटके हैं. Kuldeep Yadav ने पहले पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट चटकाया था. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट लेने का कारनामा किया है. अपने इस प्रदर्शन के साथ वह अब एक खास लिस्ट में टॉप 2 में पहुंच गए हैं. दरअसल वह इस साल 2023 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. कुलदीप यादव ने सिर्फ 15 मैचों में 31 विकेट हासिल कर चुके हैं. इस लिस्ट में पहले स्थान पर नेपाल के संदीप लामिछाने हैं. लामिछाने ने 21 मैचों में 43 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

कुलदीप ने बनाया ये रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में कुलदीप यादव ने अपने वनडे क्रिकेट में 150 विकेट पूरे किए. उन्होंने इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. कुलदीप सबसे तेज 150 विकेट हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय गेंदबाज हैं. उन्होंने महज 88 मैचों में ये कारनामा किया है. कुलदीप से आगे सिर्फ मोहम्मद शमी हैं जिन्होंने 80 मैच में ही 150 विकेट हासिल कर लिए थे. श्रीलंका के खिलाफ एक लो स्कोरिंग मैच में कुलदीप यादव ने टीम इंडिया की जीत दिलाने और फाइनल में पहुंचने में काफी मदद की. उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है.