logo-image

IND vs SL: श्रीलंकाई स्पिनर्स के सामने बेबस नजर आए भारतीय बल्लेबाज, 213 रनों पर सिमटी पारी

IND vs SL: श्रीलंका स्पिनर्स के सामने बेबस नजर आए भारतीय बल्लेबाज, रनों पर सिमटी पारी

Updated on: 12 Sep 2023, 07:33 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL LIVE UPDATES: भारत और श्रीलंका के बीच में आज सुपर-4 का मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें श्रीलंका ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को चारों खाने चित्त कर दिया. कल के हीरो आज जीरो नजर आए. टीम इंडिया श्रीलंका के सामने सिर्फ 214 रन का टारगेट ही सेट कर पाई. इतना ही नहीं पूरे 50 ओवर भी टीम नहीं खेल सकी. श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने आज कमाल ही कर दिया था. टीम इंडिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज स्पिन में फंसते हुए दिखाई दिए. चाहे रोहित की बात करें या कोहली की. स्पिन गेंदबाजी का इन बल्लेबाजों के पास कोई तोड़ नहीं था. 

ऐसी रही भारतीय टीम की बल्लेबाजी

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित ने कमाल की फिफ्टी लगाई. हालांकि आज वो अपनी पारी को आगे नहीं ले जा पाए. 53 रन 48 गेंदों में रोहित ने बनाए थे. इसके बाद गिल 19 रन, कोहली 3 रन, किशन 33 और राहुल 39 रन बना सके. इसके बाद हार्दिक ने 5 और जडेजा ने 4 रन बनाए. सभी स्पिनर्स को अपना विकेट देते हुए गए. खिलाड़ियों पर दो दिन की थकान भी साफ नजर आ रही है. कहीं ना कहीं रिजर्व डे की वजह से टीम इंडिया को मुश्किल तो हुई है. 

श्रीलंका के स्पिनर्स ने किया कमाल

वनडे क्रिकेट में ये पहली बार हुआ है कि सभी 10 में से 9 विकेट स्पिनर ने ही लिए हैं. श्रीलंका की गेंदबाजी की बात करें तो डुनिथ वेललेज ने 5 विकेट और असलंका ने 4 विकेट लिए. श्रीलंका ने कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया. अब देखने वाली बात रहती है कि टीम इंडिया के स्पिनर्स कैसा कमाल कर पाते हैं. टीम आज कुलदीप के साथ पटेल स्पिनर्स के तौर पर रहेंगे. टीम इंडिया को जल्द ही श्रीलंका के विकेट झटकने होंगे नहीं तो समस्या टीम के लिए बड़ी हो सकती है. कल की जीत फीकी पड़ सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : श्रीलंका के 20 साल के Dunith Wellalage का बजा डंका, गिल, रोहित, कोहली समेत भारत के टॉप ऑर्डर को किया धवस्त

टीम इंडिया हारी तो क्या होगा

अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को हार जाती है तो ज्यादा फर्क नहीं पडे़गा. क्योंकि टीम ने कल पाकिस्तान को 228 रनों के अंतर से हराकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. यानी कह सकते हैं कि श्रीलंका के लिए फाइनल की राह आसान हो सकती है. पाकिस्तान के लिए फाइनल में जाना बेहद ही मुश्किल हो जाएगा.