logo-image

IND vs PAK: बन गया प्लान, ऐसे लगाएंगे रोहित, शाहीन अफरीदी की क्लास

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर के दिन मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 05 Sep 2023, 05:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर के दिन मुकाबला खेला जाएगा. पहले मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था. पाकिस्तान के बल्लेबाजों की बारी ही नहीं आ पाई थी. उस मुकाबले में अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाज को खूब परेशान किया था. रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक अफरीदी का शिकार बने थे. लेकिन इस बार रोहित शर्मा ने ऐसा प्लान तैयार किया है जिसके बाद अफरीदी की क्लास लगना तय है. 

फ्रंट फुटकर पर जाकर करेंगे सामना

पहले मुकाबले में शाहीन अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करके रख दिया था. बॉल इतनी ज्यादा स्विंग हो रही थी जिसका तोड़ टीम इंडिया के बल्लेबाजों के पास नजर नहीं आया. लेकिन अब एक ऐसा प्लान बनाया गया है जो कि पाकिस्तानी गेंदबाजों की एक नहीं चलने देगा. दरअसल टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (vikram rathour) ने सभी बल्लेबाजी को बता दिया है कि जहां भी बॉल स्विंग हो रही हो, वहां पर फ्रंट फुट का इस्तेमाल करना है. यानी आगे बढ़कर स्विंग को खत्म करना है. जहां पिछले मुकाबले में बल्लेबाज बैकफुट पर जा रहे थे, जिससे और ज्यादा शॉट खेलना मुश्किल हो रहा था. ऐसे में सभी भारतीय बल्लेबाज फ्रंट फुटकर जाकर पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना करेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : क्या अब भारत खेलेगा पाकिस्तान में मैच? लाहौर पहुंचे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

मुकाबला तय करेगा फाइनल का सफर

मुकाबला 10 सितंबर के दिन खिला जाएगा. ग्रुप की लड़ाई सुपर-4 में आ चुकी है. जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी उसका फाइनल में खेलना लगभग तय हो जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि कोई भी कमी फिर से ना रहे. प्लान बन चुका है, उसे बस मैदान पर दिखाने की देरभर है. टीम के हर एक खिलाड़ी को अपना 100 फीसदी देना ही होगा.