logo-image

Rohit Sharma: रोहित शर्मा का बड़ा कीर्तिमान, शाहीन अफरीदी के खिलाफ ODI में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

India vs Pakistan : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. रोहित 49 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली.

Updated on: 10 Sep 2023, 05:39 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan, Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का सुपर-4 मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपना हिटमैन वाला अंदाज दिखाया. पारी के पहले ही ओवर में Rohit Sharma ने शाहीन अफरीदी को छक्का लगाने के साथ वर्ल्ड क्रिकेट में एक नया इतिहास भी रच दिया. अब वह वनडे में शाहीन अफरीदी के खिलाफ पहले ओवर में छक्का जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए. पहले ओवर की पहली 5 गेंदों में कोई रन नहीं आए.  शाहीन ने ओवर की आखिरी गेंद को रोहित के पैरों की तरफ फेंकने की कोशिश की जिसके हिटमैन ने इसे लेग साइड की तरफ फ्लिक करते हुए उसे बाउंड्री लाइन के बाहर छक्के के लिए पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, इन दो दिग्गजों को छोड़ दिया पीछे

इस मैच में दोनों भारतीय ओपनरों ने शाहीन के खिलाफ आक्रामक अंदाज दिखाया और उनकी शुरुआती 3 ओवरों के स्पेल में कुल 31 रन बना दिए. इस दौरान गिल ने अफरीदी के दूसरे और तीसरे ओवर में 3-3 चौके भी जड़े. रोहित और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 16.4 ओवर में 121 रन जोड़े.

49 गेंदों में 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे रोहित

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 49 गेंदों पर 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. रोहित के वनडे करियर में 240 पारियों में यह 50वां अर्धशतक था. वहीं रोहित ने गिल के साथ मिलकर वनडे में चौथी बार ओपनिंग विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. Rohit Sharma का वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ 18वीं पारी में यह 7वां अर्धशतक है.