logo-image

IND vs PAK : टीम इंडिया को बड़ा झटका, फिर चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs PAK: एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल को प्लेइंग 11 में शामिल किया है. अय्यर अनफिट होने की वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे हैं.

Updated on: 10 Sep 2023, 03:34 PM

नई दिल्ली:

KL Rahul Has Replaced Shreyas Iyer : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने है. इस मैच में टीम इंडिया प्लेइंग 11 में दो बदलाव के साथ उतरी है. श्रेयस अय्यर के अनफिट होने से केएल राहुल को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस के बाद जानकारी देते हुए कहा कि श्रेयस को पीठ में थोड़ी ऐंठन की समस्या है जिसकी वजह से वह आज मैच नहीं खेल पाएंगे.   

श्रेयस अय्यर ने पूरी तरह से फिट होकर लंबे समय बाद एशिया कप 2023 में वापसी की थी. इसके बाद उन्हें भारत के ग्रुप स्टेज के दोनों मुकाबलों पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था. लेकिन अय्यर को एक बार बैक में दर्द होना टीम इंडिया के लिए समस्या बन सकता है, क्योंकि वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 टीम का भी हिस्सा हैं. अय्यर को पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप-ए मुकाबले में बल्लेबाजी का मौका मिला था और वह सिर्फ 14 रन बनाकर बनाकर आउट हुए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK से पहले श्रीलंका के कोच बने 'किंग' कोहली, जानें क्या है पूरा मामला

केएल राहुल की हुई टीम इंडिया में वापसी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की लगभग 6 महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो रही है. आईपीएल 2023 के दौरान वह चोटिल हो गए थे.  एशिया कप के ग्रुप स्टेज के मुकाबले तक वह पूरी तरह से फिट नहीं थे, जिसकी वजह से वह दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं बने. अब उन्हें सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ श्रेयस अय्यर की फिट नहीं होने पर प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है.

इस मैच में केएल राहुल चौथे नंबर पर खेलते नजर आएंगे. केएल राहुल ने अब तक नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे की 7 पारियों में 40.17 के औसत से कुल 241 रन बनाए हैं. इस अहम मुकाबले में सभी की नजरें भी राहुल के प्रदर्शन पर जरूर रहने वाली हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.