logo-image

Asia Cup 2023 के लिए कल होगा टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Rohit Sharma: एशिया कप 2023 के लिए 21 अगस्त को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर मौजूद रहेंगे.

Updated on: 20 Aug 2023, 05:24 PM

नई दिल्ली:

India Squad For Asia Cup : एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज हो रहा है. वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा. बहरहाल, एशिया कप के लिए सोमवार (21 अगस्त) को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. इस दौरान बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार दोपहर तकरीबन 12 बजे मीटिंग होगी. इसके बाद दोपहर 1.30 बजे एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की जाएगी. 

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ रहेंगे मौजूद

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे. अजीत अगरकर और रोहित शर्मा के अलावा मीटिंग में टीम इंडिया के हेड कोच भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ सेलेक्टर्स को खिलाड़ियों को लेकर सुझाव देंगे, लेकिन फिर आखिरी फैसला बीसीसीआई के चयनकर्ता करेंगे.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya की छुट्टी! Asia Cup 2023 और वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान

एशिया कप के अलावा वर्ल्ड कप पर भी होंगी नजरें

इस बात की भी संभावना है कि एशिया कप के लिए टीम चयन आगामी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर किया जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए ज्यादातर उन्हें खिलाड़ियों को  प्राथमिकता दी जाएगी जो वनडे वर्ल्ड कप भी भी टीम का हिस्सा होंगे. क्योंकि इस बार एशिया कप भी वनडे वर्ल्ड फॉर्मेट में खेला जा रहा है. गौरतलब है कि भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है. वहीं, टीम इंडिया अपनी वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा.

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, और मोहम्मद सिराज