logo-image

Mushfiqur Rahim Retires: एशिया कप से बाहर हुई बांग्लादेश, मुशफिकुर रहीम ने टी20 से लिया संन्यास

बांग्लादेश के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ( Mushfiqur Rahim) ने रविवार (4 सितंबर) को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. एशिया कप 2022 में बांग्लादेश का सफर खत्म होने के बाद उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान किया.

Updated on: 04 Sep 2022, 01:26 PM

नई दिल्ली:

Mushfiqur Rahim Retires: बांग्लादेश (Bangladesh) के विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ( Mushfiqur Rahim) ने रविवार (4 सितंबर) को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International Cricket) को अलविदा कह दिया. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में बांग्लादेश का सफर खत्म होने के बाद उन्होंने संन्यास लेने की घोषणा की है. मुशफिकुर ने अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा है कि वह अब अपना पूरा फोकस टेस्ट और वनडे क्रिकेट पर करना चाहते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें मौका मिलता है तो वह फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. मुशफिकुर रहीम ने कहा कि टेस्ट और वनडे क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Asia 2022: भारत-पाक का मैच आज, ये हो सकती है दोनों टीम की संभावित प्लेइंग 11

मुशफिकुर रहीम ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Accpunt) पर पोस्ट लिख कर अपने संन्यास की घोषणा की. उन्होंने लिखा, 'मैं टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं और खेल के टेस्ट और वनडे फॉर्मेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं. मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा. दो प्रारूपों में अपने देश का गर्व से प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं.' 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Virat Kohli: पाकिस्तान के खिलाफ एक और रिकॉर्ड पर होगी विराट कोहली की नजर!

यूएई में जारी एशिया कप में मुशफिकुर रहीम का काफी खराब प्रदर्शन रहा था. पहले मैच में मुशफिकुर रहीम अफगानिस्तान के खिलाफ 1 रन पर आउट हो गए थे. वहीं श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने 4 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे. उन्होंने ने श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में एक महत्वपूर्ण कैच भी ड्रॉप कर दिया था और बांग्लादेश को पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. 

मुशफिकुर रहीम का टी20 करियर

मुशफिकुर रहीम ने बांग्लादेश के लिए 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने 19.23 की औसत से 1500 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 114.94 रहा है.  अपनी 93 पारियों में से वे 15 पारियों में नाबाद लौटे हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 72 रन है. उन्होंने टी20 में 6 अर्धशतक लगाए हैं.