logo-image

Video: भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद Team India ने की नेपाल की तारीफ, कोहली-हार्दिक ने प्लेयर्स को पहनाया मेडल

Indian Cricket Team: एशिया कप में भारतीय टीम ने नेपाल के खिलाप 10 विकेट से जीत दर्ज की. हालांकि इसके बाद भारत की ओर से नेपाल के खिलाड़ियों की तारीफ की गई.

Updated on: 05 Sep 2023, 07:46 PM

नई दिल्ली:

Indian Cricket Team Praised Nepal Players : भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराकर एशिया कप के सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इस मुकाबले में भारत के खिलाफ नेपाल की ओर से बेहद ही शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. ऐसा माना जा रहा था कि भारतीय टीम के सामने नेपाल टीम ज्यादा देर टिक नहीं पाएगी, लेकिन पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम ने 48.2 ओवर में 230 रनों पर ऑलआउट हुई. उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में विकेट लेने के लिए तरसा दिए थे. नेपाल टीम के इस प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने नेपाल के खिलाड़ियों की तारीफ की. 

भारतीय खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में नेपाली खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मेडल पहनाया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि Team India के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने सबसे पहले नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाया. इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली  (Virat Kohli) ने भी नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाया.

यह भी पढ़ें: इंडिया vs भारत विवाद में कूदे Virendra Sehwag, BCCI से कर दी ये मांग

इसके बाद टीम इंडिया के हेट कोच राहुल द्रविड़ ने भी नेपाल के खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर उनकी सराहना की. भारत के खिलाफ नेपाल शानदार प्रदर्शन कर सबको प्रभावित किया. नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 230 रनों पर सिमट गई थी. टीम के लिए ओपनिंग पर आए आसिफ शेख ने 8 चौकों की मदद से 58 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा सोमपाल कामी ने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए थे. 

बारिश बाद भारत को मिला था टारगेट

बता दें पहली पारी के बाद लगातार हो रही बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से भारत को 23 ओवर में 145 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 21वें ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 59 गेंदों पर 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 62 पर 67 रन बनाए.