logo-image
लोकसभा चुनाव

शाहीन-नसीम-रऊफ के खिलाफ इन भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला उगलेगा आग, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

Asia Cup 2023 IND vs PAK: शाहीन-नसीम-रऊफ के लिए भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं.

Updated on: 01 Sep 2023, 06:04 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. क्रिकेट के गलियारों में इस हाईवोल्टेज मैच को लेकर प्रिडिक्शंस हो रही हैं. कोई कह रहा है की भारत जीतेगा, तो किसी का मानना है की पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. मगर टीम इंडिया ने इसके लिए खास प्लान तैयार कर लिया है. टूर्नामेंट से पहले ही शाहीन-नसीम-रऊफ भारतीय टीम के बल्लबाजों के लिए खतरा बन रहे हैं. हालांकि टीम इंडिया के पास वो बल्लेबाज मौजूद हैं जो किसी भी पेस बेट्री को कमजोर कर सकते हैं. 

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में कमाल का खेल दिखाया है. इसके साथ ही साल 2023 के वनडे फॉर्मेट में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं. शुभमन गिल 2023 के 12 मुकाबलों में 750 रन बनाए हैं. जिसमें उनका हाईएस्ट 208 का रहा है.यानी रोहित शर्मा और विराट से भी आगे गिल निकल चुके हैं.

ये भी पढ़ें : बारिश के कारण कैंसिल हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, तो किसे होगा फायदा? क्या है नियम

विराट कोहली

दूसरे नंबर की बात करें तो वहां पर मौजूद हैं टीम इंडिया के रन मशीन यानी विराट कोहली. विराट कोहली इस साल 2023 में 10 ओडीआई खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 427 रन बनाए हैं. हाईएस्ट स्कोर 166 का रहा है. यानी कह सकते हैं कि पाकिस्तान की तिकड़ी के लिए विराट कोहली एकदम तैयार नजर आ रहे हैं.

रोहित शर्मा

तीसरे नंबर मौजूद हैं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा. रोहित शर्मा ने 7 मैच साल 2023 में खेले हैं. जिसमें उन्होंने 383 रन बनाए हैं. हाईएस्ट स्कोर की बात करें तो वो रहा है 101 का. रोहित शर्मा उस टच में नजर नहीं आए हैं जिसके लिए इस खिलाड़ी को जाना जाता है. पर खिलाड़ी बड़ा है तो बड़े मौके पर रोहित शर्मा का बल्ला चल सकता है. शाहीन-नसीम-रऊफ की तिकड़ी को बेअसर कप्तान कर सकते हैं.