logo-image

IND vs PAK: जहां रोहित, कोहली, गिल, अय्यर हुए फेल, वहां ईशान ने कर दिया कमाल, सफलता का ये है राज

Asia Cup 2023: कल हुए मुकाबले में इशान किशन ने कमाल की बल्लेबाजी का नजारा पेश किया.

Updated on: 03 Sep 2023, 05:47 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच कल हुए मुकाबले में ईशान किशन ने जबरदस्त तरीके से बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. हालांकि मुकाबला तो रद्द हो गया. लेकिन ईशान ने दिखा दिया कि अगर जज्बे के साथ बॉलों का सामना किया जाए तो फिर समस्या कुछ हद तक काम हो सकती है. कल जहां एक छोर से लगातार विकेट गिरते जा रहे थे, रोहित, गिल, विराट कोहली, अय्यर बड़े-बड़े बल्लेबाज फेल हो रहे थे. उसे पिच पर इशान किशन अपने पैर जमा कर खड़े रहे. जिस तरीके से अंगद लंका में रावण के सामने खड़े हुए थे, वैसे ही किशन ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को परेशान करके रख दिया.

इशान ना होते तो समस्या बड़ी हो सकती थी

इशान किशन की यह पारी सब सभी परियों में सबसे अच्छी पारी मानी जा सकती है. क्योंकि लगातार विकेट टीम इंडिया के गिरते जा रहे थे. वहीं दूसरे छोर पर ईशान किशन ने बल्लेबाजी को संभाले रखा. अगर वहां पर ईशान किशन गलती कर जाते तो फिर हो सकता है टीम इंडिया डेढ़ सौ का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाती. इशान को देखकर ही उनके साथ मिलकर हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी खेली और दोनों की जोड़ी ने 130 रनों से ज्यादा की साझेदारी पूरी की.

ये है इशान का राज

अब आपको बताते हैं ईशान किशन की सफलता का राज. दरअसल कल अगर आपने मुकाबला देखा होगा तो एक चीज जरूर नोटिस की होगी, वह ये कि स्विंग बॉल जब हो रही थी तो बाकी बल्लेबाजों के पैर नहीं चल रहे थे. लाइन लेंथ बॉल की कहीं जा रही थी और पैर कहीं और. लेकिन ईशान किशन के पैर बॉल के नजदीक जा रहे थे और ज्यादा से ज्यादा स्विंग को कवर कर रहे थे. जिससे की स्विंग बॉल को ना मिले. ये एक अच्छी तकनीक है, जब कहीं किसी सरफेस पर बॉल स्विंग हो रही होती है तो उसकी स्विंग को ऐसे ही खत्म किया जाता है.

आने वाले मुकाबलों में सुधारनी होगी गलतियां

उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में इशान किशन ऐसे ही टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी का नजारा पेश करते रहेंगे. एशिया कप में अभी समय काफी है. काफी ज्यादा मुकाबला बचे हुए हैं. इसलिए भारतीय टीम को अपने प्रदर्शन को सुधारते हुए यहां से आगे जाना होगा.