logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs PAK : टॉप ऑर्डर से बॉलिंग अटैक तक, पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग-XI

Asia Cup 2023 IND vs PAK : आइए आपको बताते हैं 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-XI क्या हो सकती है...

Updated on: 22 Aug 2023, 08:41 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 IND vs PAK : बीसीसीआई ने सोमवार को एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. बोर्ड ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 17 सदस्यीय स्क्वाड चुनी है. जिसमें तिलक वर्मा जैसे नए चेहरे हैं, तो वहीं युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है. कुल मिलाकर बोर्ड ने एक स्ट्रॉन्ग टीम तैयार की है, जो एशिया कप 2023 में हिस्सा लेगी. तो आइए आपको बताते हैं 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-XI क्या हो सकती है...

टॉप ऑर्डर

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह संतुलित है. इसमें ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल मैदान पर उतरते नजर आएंगे, तो वहीं तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली खेलेंगे. टॉप ऑर्डर में छेड़छाड़ ना करना टीम मैनेजमेंट के लिए सही होगा.

मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर लिमिटेड ओवर क्रिकेट में सबसे बड़ा चिंता का विषय है. स्क्वाड में देखें, तो कई खिलाड़ी हैं, जो नंबर-4 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. मगर, टीम मैनेजमेंट भरोसेमंद बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को चौथे नंबर पर भेज सकती है, जो इंजरी से वापसी कर रहे हैं. नंबर-5 और विकेटकीपर की भूमिका में ईशान किशन या केएल राहुल में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है. 

ऑलराउंडर्स

IND vs PAK हाईवोल्टेज मैच में प्लेइंग-इलेवन में कम से कम 2 ऑलराउंडर्स तो होंगे... जिसमें हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम शामिल हो सकता है. चूंकि, ये दोनों ही इस स्क्वाड के सबसे अनुभवी और बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें : Asia Cup 2023 टीम में Tilak Varma की सरप्राइज एंट्री, संजू को भी मिला चांस, देखें 7 बड़ी बातें

बॉलिंग अटैक

पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले अहम मुकाबले में स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी उठाने के लिए कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को चुना जा सकता है. वहीं तेज गेंदबाजी इकाई में जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज/मोहम्मद शमी में से किसी एक को चुना जा सकता है.

IND vs PAK मैच के लिए भारत की प्लेइंग-XI : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन/ केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज/ मोहम्मद शमी.