logo-image

Pakistan Election: इमरान से पीछे होने के बावजूद नवाज क्यों कर रहे जीत का दावा? जानें नतीजे 

पाकिस्तान के चुनाव नतीजों को देखें तो नेशनल असेंबली के 226 नतीजों के अनुसार, इमरान खान की पार्टी के  90 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है.

Updated on: 10 Feb 2024, 06:43 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के चुनावी नतीजों को लेकर नवाज शरीफ अपने पक्ष में बता रहे हैं. हालांकि आंकड़े देखें तो वे इमरान खान से पिछड़ते नजर आ रहे हैं. उनका दावा है कि पीएमएल-एन सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पीएमएल-एन के सुप्रीमो नवाज शरीफ ने जीत के अधिकारिक ऐलान से पहले कहा कि मैं आपकी आंखों में रोशनी की चमक देख सकता हूं. नवाज शरीफ ने कहा कि उनकी पार्टी निर्दलीय समेत सभी पार्टियों के जनादेश का सम्मान करती है. उन्होंने कहा कि हम आज हर किसी को इस घायल पाकिस्तान को दोबारा से बनाने के लिए हमारे साथ बैठने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं.  

ये भी पढ़ें: Pakistan polls: पाकिस्तान में वोटों की गिनती जारी, इमरान खान का गड़बड़ी का आरोप

पाकिस्तान के चुनाव नतीजों को देखें तो नेशनल असेंबली के 226 नतीजों के अनुसार, इमरान खान की पार्टी के 90 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. वहीं पीएमएल-एन को 64, पीपीपी को 50, एमक्यूएम को 12, पीएमएल को 3, आईपीपी को 2, जेयूआई को 2 और पीएनएपीएफ को 1 सीट हासिल हुई है. नवाज शरीफ ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान को मौजूदा मुश्किलों से बाहर निकालने के लिए सभी राजनीतिक दलों को साथ बैठने और सरकार बनाने की आवश्यकता है. 

नवाज शरीफ ने कहा कि पीएमएल-एन इसे देश का सबसे बड़ा दल है. उन्होंने कहा कि हमारा ये फर्ज बनता है कि इस मुल्क को भंवर से निकाला जाए. हमारा ये दायित्व बनता है कि हम देश को मुश्किलों के भंवर से निकालने की तदबीर करें. हम सभी दलों को मिले जन समर्थन को कबूल करते हैं. शरीफ का कहना है कि  हमने किस हालात से पाकिस्तान को आर्थिक संकट से बाहर निकाला है. 

देश में स्थिरता जरूरी है 

नवाज शरीफ ने कहा कि देश में स्थिरता बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि अभी भी नतीजे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे कल इस बात करने वाले थे, मगर उस समय केवल 10 फीसदी नतीजे आए थे. उस समय ही लोगों ने राय कायम करनी शुरू कर दी. पाकिस्तान को भंवर से निकालने की जिम्मेदारी सबकी है. शरीफ ने कहा कि 
पाकिस्तान को अगले दस 10 साल तक स्थिरता चाहिए. हम अभी  लड़ना नहीं चाहते. पाकिस्तान इस समय लड़ना बर्दाश्त नहीं कर सकता है. हम सबको पाकिस्तान को 21वीं सदी में लाना है.