logo-image

ऑनलाइन सर्च किया फ्लैट, लग गया 1.50 लाख रुपये का चूना

नोएडा में फ्लैट तलाश रहे एक युवक को लाखों का चूना लग गया. दरअसल वो फ्लैट की तलाश ऑनलाइन कर रहा था, जहां उसका संपर्क एक स्कैमर से हो गया...

Updated on: 08 Aug 2023, 11:47 AM

नई दिल्ली:

ऑनलाइन फ्लैट की तलाश में लगा लाखों का चूना! खबर राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा की है. जहां एक शख्स ऑनलाइन लाखों की लूट का शिकार हो गया. दरअसल आज का दौर इंटरनेट का है. हम हर काम इंटरनेट पर करते हैं, चाहे घर की तलाश हो या फिर शादी के लिए दुल्हन की, सब कुछ मोबाइल पर हो जाता है. मगर सावधान! मोबाइल पर इस कदर आपकी ये निर्भरता ही, कई बार बड़ी वारदात की वजह बनती है. ऐसा ही कुछ हुआ उत्तराखंड के गौरव जोशी के साथ... 

दरअसल कुछ दिन पहले उसकी नौकरी नोएडा की किसी कंपनी में लग गई. क्योंकि वर्क लोकेशन भी नोएडा की ही थी, लिहाजा उसे उत्तराखंड से यहां आना पड़ा. अब गौरव जोशी को तलाश थी, किसी घर या मकान की, जहां वो रह सके. मगर काफी तलाशने के बावजूद भी उसे ऐसा कुछ नहीं मिल रहा था. ऐसे में उसने मोबाइल का सहारा लिया. गौरव जोशी ने इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन फ्लैट की तलाश शुरू की, जल्द ही उसे एक फ्लैट मिल भी गया. 

अब वो इसी के माध्यम से एक ऑनलाइन ब्रोकर विकास गुप्ता से मिला, जहां विकास ने उसे फ्लैट के बारे सारी जानकारी दी. क्योंकि फ्लैट काफी अच्छा था और किराया भी 16,500 रुपये प्रति महिना था, ऐसे में गौरव जोशी ने फ्लैट लेने का फैसला कर लिया. लेकिन यहां ऑनलाइन ब्रोकर विकास गुप्ता ने प्लैट रेंट पर देने से पहले रेंटल एग्रीमेंट बनाने की बात कही, जिसके लिए उससे कुछ रुपयों की मांग की गई. 

कुछ ही देर में आया एक मैसेज...

ऑनलाइन ब्रोकर विकास गुप्ता ने गौरव जोशी को जाल में फंसाने के लिए पहले उसके बैंक अकाउंट में 5 रुपये सेंड किए, साथ ही एक क्यूआर कोड भी भेजा. अबतक गौरव जोशी को उसपर भरोसा हो गया था, लिहाजा बिना कुछ सोचे-समझे उसने क्यूआर कोड स्कैन कर रेंटल एंग्रीमेंट के लिए पेमेंट कर दी. अभी इसको कुछ ही वक्त बीता होगा कि गौरव जोशी के पास एक मैसेज आया, जिसे देखकर उसके होश उड़ गए. 

पुलिस में की शिकायत...

मैसेज में उसके बैंक अकाउंट से 1.15 लाख रुपये ट्रांसफर होने की जानकारी थी. इसके बाद एक और ट्रांजैक्शन हुई, जिसमें यूजर्स को कुल 1.50 लाख रुपये गंवाने पड़े. तब गौरव जोशी का मालूम चला कि वो ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया है. उसने फौरन अपनी मेहनत की कमाई वापस लाने के लिए पुलिस को इसकी इत्तला की, जिसेक बाद पुलिस ने मामने में कंप्लेंट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.