logo-image

ट्विटर के बाद अब मेटा का ऐलान, फेसबुक और इंस्टाग्राम के भी देने होंगे पैसे

मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाली फेसबुक और इंटाग्राम ने अपने पॉलिसी में बदलाव किया है. सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने वेरिफाइड अकांउट सब के लिए उपलब्ध करने की बात की है. जिससे कोई भी यूजर अपने अकाउंट को वेरिफाइड आसानी से करा सकता है. वहीं ट्विटर के बा

Updated on: 20 Feb 2023, 02:48 PM

highlights

  • मेटा ने पॉलिसी में किया बदलाव
  • ब्लू सर्विस अगले हफ्ते लांच
  • फिलहाल दो देशों में किया लांच

नई दिल्ली:

मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाली फेसबुक और इंटाग्राम ने अपने पॉलिसी में बदलाव किया है. सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने वेरिफाइड अकांउट सब के लिए उपलब्ध करने की बात की है. जिससे कोई भी यूजर अपने अकाउंट को वेरिफाइड आसानी से करा सकता है. वहीं ट्विटर के बाद यह पहली बार है जब कोई सोशल मीडिया कंपनी ब्लू टिक के लिए पेमेंट का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने सोशल मीडिया अकांउट के जरिए दी.

मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाली मेटा ने सभी के लिए वेरिफाइड ब्लू अकाउंट जारी करने का ऐलान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक यूजर्स को ब्लू अकाउंट के लिए पेड सब्सक्रिप्शन का ऐलान किया है. जिसके लिए यूजर्स को किसी भी सरकारी पहचान पत्र के जरिए सत्यापन के बाद प्राप्त किया जा सकता है. इससे आपका अकाउंट अधिक सुरक्षित होगा और इस पर कोई और दावा नहीं कर पायेगा. इससे यूजर्स को एक अलग से सुरक्षा का घेरा मिल जायेगा. हलांकि इसके लिए दो प्लान का ऐलान किया है. 

यह भी पढ़े- Nikki murder case: निक्की मर्डर में खुलासा, साहिल का पिता है सजायाफ्ता आरोपी

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस बात की जानकारी अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए दी. कि ब्लू वेरिफाइड अकाउंट के लिए कुछ चार्ज देना होगा. मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए कहा है कि कंपनी नए उत्पाद की घोषणा कर रही है. इस सर्विस से अकाउंट के सत्यापन और सुरक्षा को बढ़ाने में मदद मिलेगा. मार्क ने बताया कि वेब के लिए 11.99 डॉलर प्रति महीना जो भारतीय रुपये में करीब 1हजार होता है. वहीं, iOS के लिए 14.99 डॉलर देना होगा जो भारतीय रुपये में करीब 1200 होता है. मार्क ने जानकारी दी है कि यह सर्विस फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले सप्ताह लांच करने जा रही है, और अन्य देशों में जल्द ही ऐलान किया जायेगा. हलांकि ये भारत में कब आयेगी इसकी कोई जानकारी नहीं है.