logo-image
लोकसभा चुनाव

sarkari job: यूपीएससी ने निकाली बम्फर वैकेंसी, जानें पूरी प्रकिया

sarkari job: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. लोक सेवा संघ आयोग ने सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बम्फर वैकेंसी निकाली है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद को पाना चाहते हैं वो इसके लिए आवेदन कर सकते है. आवेदन कर

Updated on: 28 Feb 2023, 08:32 PM

highlights

  • यूपीएससी ने निकाली वैकेंसी
  • कुल 577 पदों के लिए भर्ती
  • अंतिम तारीख 17 मार्च 

नई दिल्ली:

sarkari job: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. लोक सेवा संघ आयोग ने सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बम्फर वैकेंसी निकाली है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद को पाना चाहते हैं वो इसके लिए आवेदन कर सकते है. आवेदन करने के लिए आपको यूपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा.  जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यूपीएससी ने अकाउंट्स ऑफिसर या एनफोर्समेंट ऑफिसर के लिए और एसिसटेंट प्रोविडेंट फंड कमिशनर के पद के लिए वैकेंसी निकाली है.

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 577 पद के लिए वैकेंसी निकाली गई है. जिसमें एनफोर्समेंट ऑफिसर या अकाउंट्स ऑफिसर के लिए 418 पद की रिक्ति है वहीं एसिसटेंट प्रोविडेंट फंड कमिशनर के लिए कुल 159 लोगों की भर्ती की जायेगी. जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहता है वो आवेदन कर सकता है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन करने की शुरुआत हो चुकी है और अंतिम तारीख 17 मार्च 2023 को शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक कोई भी व्यक्ति जो किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पास है वो इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है. 

यूपीएससी के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदक की उम्र सीमा एनफोर्समेंट ऑफिसर या अकाउंट्स ऑफिसर के लिए 30 साल है वहीं, एसिसटेंट प्रोविडेंट फंड कमिशनर के लिए 35 साल है. आवेदन करने का शुल्क मात्र 25 रुपये है वहीं, एससी, एसटी और महिलाओं के लिए कोई शुल्क नहीं है. इस पद के लिए सलेक्शन रिटेन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा.

जानें आवेदन करने की प्रक्रिया

आवेदक सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जायें
फिर ऑनलाइन रिक्रूटमेंट पर क्लिक करें
फिर अप्लाई नाव पर क्लिक करें
पंजीकरण के लिए वैध ईमेल-आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन करें
आवश्यक दस्तावेज/प्रमाण पत्र अपलोड करें अब ऑनलाइन पेमेंट कर इसे भविष्य के लिए सेव कर लें