logo-image

SSC CHSL का फाइनल रिजल्ट जारी, इस तरह से देखें अपने स्कोर 

SSC CHSL Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मंगलवार यानि 10 मई, 2022 को एसएससी सीएचएसएल फाइनल रिजल्ट 2019 (SSC CHSL Final Result) का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 11 May 2022, 11:15 AM

नई दिल्ली।:

SSC CHSL Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मंगलवार यानि 10 मई, 2022 को एसएससी सीएचएसएल फाइनल रिजल्ट 2019 (SSC CHSL Final Result) का ऐलान कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (Combined Higher Secondary Level Exam) की परीक्षा के लिए टियर-3 कौशल परीक्षा में भाग लिया था. वे अब कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने स्कोर को देख सकते हैं. इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करते हुए, आयोग ने कहा कि अंतिम चयन और मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों का आवंटन उन उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया गया है, जिन्होंने दस्तावेज सत्यापन और टियर-3 (कौशल परीक्षा) उत्तीर्ण की है.

सूची तैयार करते समय टियर-1 और टियर-2 परीक्षा में उम्मीदवार, दस्तावेज सत्यापन दौर  के दौरान उनके द्वारा दिए गए पदों और विभागों के विकल्प को भी ध्यान  में रखा गया है. 
 
कौशल परीक्षा के परिणाम

उल्लेखनीय है कि एसएससी ने 28 फरवरी, 2022 को सीएचएसएल 2019 के कौशल परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे. परिणाम के आंकड़ों के अनुसार, कुल 13,088 उम्मीदवारों ने दस्तावेज सत्यापन दौर में उपस्थित होने के लिए अर्हता प्राप्त की थी. अंतिम परिणाम को लेकर प्राप्त अपने संबंधित अंकों की जांच करने के लिए उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों पर  ध्यान दे सकते हैं.
 
डाउनलोड करने के चरण

सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

"Combined Higher Secondary (10+2) Level Exam (CHSL), 2019- Final Result की घोषणा" पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें.

होम पेज के ऊपरी दाएं कोने पर स्थित 'परिणाम' पढ़ने वाले विकल्प पर क्लिक करें.

नए पेज पर री-डायरेक्ट किया जाए, यहां आपको सीएचएसएल टैब पर क्लिक करना होगा.