logo-image

AIIMS Recruitment 2023: एम्स दिल्ली में नर्सिंग ऑफिसर पद पर भर्ती, जानें अप्लाई करने की आखिरी तारीख

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) दिल्ली ने एक साथ हजारों पदों पर वैकेंसी निकाली है.

Updated on: 15 Apr 2023, 06:56 PM

नई दिल्ली:

AIIMS Recruitment 2023: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) दिल्ली ने एक साथ हजारों पदों पर वैकेंसी निकाली है.  एम्स की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, नर्सिंग ऑफिसर पद पर भर्ती की जाएगी. भर्ती अभियान के तहत कुल 3055 पदों पर नियुक्तियां होंगी. इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी इन पोस्ट के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन सभी पदों के लिए भर्तियां नर्सिंग ऑफिसर रिक्रूटमेंट कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET) के जरिए की जाएगी. अभ्यर्थी 5 मई से पहले तक आवेदन कर लें. अभ्यर्थियों को सलाह है कि निर्धारित समय से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर दें. ताकि ऐन वक्त पर अप्लाई करने में असुविधा का सामना नहीं करना पड़े. AIIMS के भर्ती अभियान के तहत AIIMS दिल्ली में कुल 3,055 नर्सिंग ऑफिसर के पद के लिए भर्ती की जानी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखकर आवेदन कर सकते हैं. 

 योग्यता
नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग डिग्री होनी चाहिए. नर्सिंग ऑफिसर के पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से लेकर 30 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को नियम के हिसाब से उम्र में छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: BSF Head Constable Recruitment 2023: हेड कॉन्स्टेबल बनने का अच्छा मौका, देखें कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया
एम्स नर्सिंग ऑफिसर के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) होगी. यह ऑनलाइन परीक्षा 3 जून 2023 को आयोजित की जाएगी.

 सैलरी
नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 9,300 से लेकर 34,800 रुपये हर महीने दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Bihar Sarkari Naukri 2023: राज्य में 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, 12 मई से पहले फटाफट करें अप्लाई

ऐसे करें आवेदन
- सबसे पहले एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाना होगा. 

-वेबसाइट के होम पेज पर Recruitments के लिंक पर क्लिक करना होगा. 

-फिर AIIMS Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET 2023) पर क्लिक कर अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें.

- पर्सनल डिटेल्स भरने के बाद फॉर्म जमा करना होगा.