logo-image

MPPSC Recruitment 2023: ग्रेजुएट अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन, जानें कितनी होगी सैलरी

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने टैक्सेशन असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्तियां निकालने जा रही है.

Updated on: 21 Mar 2023, 10:11 PM

नई दिल्ली:

MPPSC Recruitment 2023: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने टैक्सेशन असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्तियां निकालने जा रही है. आयोग ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में योग्यता सहित अन्य जानकारी दी गई है. उम्मीदवार नोटिस को अच्छी तरह से पढ़कर आवेदन करने के लिए तैयार हो जाएं.  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन एमपीपीएससी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन देखकर ही करें. क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म आयोग की तरफ से स्वीकार नहीं किया जाएगा. हां याद रहें कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही किया जाएगा. किसी अन्य माध्यम से एप्लिकेशन फॉर्म एक्स्प्टे नहीं किया जाएगा. 

9 मई से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया
टैक्सेशन असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण तारीख भी जारी कर दी गई है. भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 मई से शुरू होगी और 8 जून तक आवेदन किया जा सकेगा. 

शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कॉमर्स की डिग्री होनी चाहिए.  अधिक जानकारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Case: सिसोदिया को कोर्ट से राहत नहीं, 24 मार्च को अगली सुनवाई

आवेदन शुल्क
आवेदन के लिए मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों को 500 रुपए शुल्क दोना होगा. वहीं, रिजर्व वर्ग (एससी, एसटी और अन्य वर्ग) के अभ्यर्थियों को 250 रुपये  शुल्क का भुगतान करना होगा. 

आयु सीमा
अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं, आयोग की तरफ से आयु सीमा में सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

 सैलरी
चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 3600 ग्रेड पे के तहत 9300 रुपए से लेकर 34,800 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी. अधिक जानकारी उम्मीदवार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई 
स्टेप 1- सबसे पहले मध्य प्रदेश आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
स्टेप 2- इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3- एमपीपीएससी का फॉर्म भरकर सब्मिट कर दें.
स्टेप 4- फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.