logo-image
लोकसभा चुनाव

IB Recruitment: गृह मंत्रालय में निकली वेकेंसी, सैलरी 69 हजार मिलेगा

IB Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए नई एक खुशखबरी आई है. केन्द्र सरकार के अधिन काम करना चाहते है उनके लिए यह सुनहरा मौका है. दरअसल, इंटेलिजेंस ब्यूरों ने सिक्योरिटी एसिस्टेंट/एक्जक्यूटिव और मल्टी टास्किंग पदों के लिए आवेदन

Updated on: 17 Feb 2023, 03:28 PM

highlights

  • इंटेलिजेंस ब्यूरों में 1675 पदों के लिए भर्ती
  • आज है आवेदन भेजने का आखरी दिन
  • सैलेरी 69 हजार के करीब, दसवीं पास 

नई दिल्ली:

IB Recruitment: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए नई एक खुशखबरी आई है. केन्द्र सरकार के अधिन काम करना चाहते है उनके लिए यह सुनहरा मौका है. दरअसल, इंटेलिजेंस ब्यूरों ने सिक्योरिटी एसिस्टेंट/एक्जक्यूटिव और मल्टी टास्किंग पदों के लिए आवेदन मांगे है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इंटेलिजेंस ब्यूरों में आवेदन भेजने की आखरी तारीख आज 17 फरवरी की रात 11:55 तक है उसके बाद आप आवेदन नहीं कर पायेंगें. जो भी इच्छुक उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं किये है वो इसके अधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते है.

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक रजिस्ट्रेशन करने की शुरूआत 28 जनवरी 2023 से हुई थी. वहीं, इसमें आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 17 फरवरी 2023 है. वहीं आवेदन के लिए पेमेंट करने की आखरी तारीख 21 फरवरी तक की है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहता है वो इंटेलिजेंस ब्यूरों के अधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन भेज सकता है. इसके लिए आपको www.mha.gov.in जाकर आवेदन करें.  जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सिक्योरिटी एसिस्टेंट/एक्जक्यूटिव और मल्टी टास्किंग पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है. वहीं, आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 साल होना चाहिए. मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए अधिकतम उम्र 25 साल है और सिक्योरिटी एसिस्टेंट/एक्जूक्यूटिव पद के लिए अधिकतम उम्र 27 साल है हलांकि आरक्षण के हिसाब से छूट मिलेगा.

यह भी पढ़े- AUTO: ये कंपनी EV के लिए लाएगी क्रांति, चार्जिंग की टेंशन होगी खत्म

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एमटीएस पद के लिए 150 वैकेंसी और सिक्यूरिटी एसिस्टेंट पद के लिए 1525 पदों के लिए भर्ती की जायेगी. सैलरी की बात करें तो यह 18 हजार से 69 हजार तक जा सकता है. आवेदक जिस राज्य से एप्लाई कर रहा है उसे उस राज्य का डोमिसाइल होना जरूरी है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जेनेरल और ओबीसी के लिए आवेदन करने का शुल्क 500 रुपये है वहीं बाकी सभी के लिए ये 450 रुपये है जिसे आप डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट कर सकते है.