logo-image

Surya Gochar 2024: सूर्य के गोचर से इन राशियों के मान-सम्मान में होगी वृद्धि, जानें आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर

Surya Gochar 2024: 13 फरवरी 2024 को सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. ऐसे में सूर्य के गोचर से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं इस राशि परिवर्तन का आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा.

Updated on: 13 Feb 2024, 10:24 AM

नई दिल्ली:

Surya Gochar 2024:  ज्योतिष के अनुसार 13 फरवरी 2024 को सूर्य राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ज्योतिष की मानें तो सूर्य दोपहर 3 बजकर 43 मिनट पर कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं और 14 मार्च तक कुंभ राशि में ही गोचर करते रहेंगे. फिर 14 मार्च के बाद मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में सूर्य के गोचर से सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं इस राशि परिवर्तन का आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा. 

सूर्य गोचर से आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव?  (Surya Gochar 2024)

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान लाभ ही लाभ मिलेगा. कार्य-व्यापार में सफलता मिलेगी. उच्चाधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. धन लाभ होगा. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. जमीन-जायदाद संबंधी मामले सुलझेंगे. घर-परिवार में खुशियां आएगी. बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. कड़ी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. छात्रों के लिए समय शुभ है. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है.

4. कर्क राशि
 
कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपको सावधान रहने की जरूरत है. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. किसी से बहस न करें. वाद-विवाद से दूर रहें.सेहत का ध्यान रखें.                                                                                                  

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन लकी साबित होगा. व्यापार में लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. इस गोचर के दौरान आपको लाभ ही लाभ मिलेगा. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. 

6. कन्या राशि 

सूर्य गोचर से कन्या राशि वाले जातकों के जीवन में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. यह गोचर आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा. घर खरीदने में पैसा भी लगा सकते हैं. सेहत में सुधार होगा. नौकरीपेशा लोगों को लाभ मिलेगा. 

7. तुला राशि 

सूर्य के गोचर से तुला राशि वाले जातकों के जीवन में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इस दौरान आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान सावधान रहना होगा. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. घर का माहौल तनावपूर्ण रहेगा. ऑफिस में किए गए कार्यों की सराहना होगी. 
                         
9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर कुछ ज्यादा अच्छा नहीं कहा जा रहा है. इस गोचर के दौरान आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है. पारिवारिक विवादों से दूर रहें. छोटी-छोटी बातें परेशान कर सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें. 

10. मकर राशि 

इस गोचर के दौरान आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. लेनदेन से बचें. कोई करीबी आपको धोखा दे सकता है. वाद-विवाद से दूर रहे. आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. सेहत का ध्यान रखें. 

11. कुंभ राशि 

सूर्य गोचर से कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ ही लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपको अपने करियर में जबरदस्त फायदा मिलेगा. नौकरी में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. नई नौकरी के कई अवसर मिल सकते हैं. व्यवसाय में मुनाफा प्राप्त होगा. नौकरी में की गई कड़ी मेहनत के लिए आपको नई पहचान मिलेगी. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए यह गोचर मिलाजुला साबित होगा. इस गोचर के दौरान आपको सावधान रहने की जरूरत है. सेहत में सुधार होगा. किसी भी अजनबी पर भरोसा न करें. लेनदेन में सावधानी बरतें. किसी से भी कर्ज न लें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)