logo-image

Chandra Grahan 2023 : आज साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन 4 राशि वालों को मिलेगी बड़ी सफलता

इस साल का पहला चंद्र ग्रहण दिनांक 05 मई दिन सोमवार को लगने जा रहा है.

Updated on: 05 May 2023, 07:28 PM

नई दिल्ली :

Chandra Grahan 2023 : इस साल का पहला चंद्र ग्रहण दिनांक 05 मई दिन सोमवार को लगने जा रहा है. हालांकि इसका सूतक काल 9 घंटे पहले से ही लग जाता है. लेकिन ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इसलिए इसका सूतक काल मान्य नहीं है और आप आराम से धर्म के कार्य बिना किसी बाधा के कर सकते हैं. वहीं चंद्र ग्रहण की शुरुआत दिनांक 5 मई को रात 08 बजकर 45 मिनट से लेकर रात 01 बजे तक रहेगा.अब ऐसे में ग्रह-नक्षत्रों की चाल से कुछ राशि को शुभ फल की प्राप्ति होने की भी संभावना है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में चंद्र ग्रहण के दौरान कुछ ऐसे राशियों के बारे में बताएंगे, जिनकी किस्मत चमकने वाली है और उन्हें बड़ी सफलता मिलने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें - Narsingh Jayanti 2023: जानें कब है नरसिंह जयंती, इस विधि से करें पूजा, सभी बाधाएं होंगी दूर

चंद्र ग्रहण के दौरान इन राशियों को मिलेगी बड़ी सफलता 

1. कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण शुभ परिणाम लेकर आया है नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिलने की संभावना है. आपके स्वास्थ्य में पहले से सुधार होगा. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय आपके लिए बहुत शुभ है. 

2. सिंह राशि 
सिंह राशि वाले जातकों के लिए ये समय बहुत अच्छा है. ग्रहण आपके लिए सुख-समृद्धि लेकर आया है. अगर आप नई प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे  हैं, तो ये समय आपके लिए बहुत शानदार है. व्यापारियों को मुनाफा होने की संभावना है. 

3. मकर राशि 
मकर राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण व्यवसाय में शुभ फल लेकर आया है. बिजनेस में तरक्की मिलने की संभावना है. पिता की सेहत का खास ध्यान रखें. आपके लिए ये समय बहुत अनुकूल है. नई प्रॉपर्टी खरीदने के योग बन रहे हैं. आप नया फ्लैट ले सकते हैं. 

4. कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण शुभ संकेत लेकर आया है. आर्थिक लाभ होने की संभावना है. करियर में बदलाव आएगा, जो आपके लिए शुभ साबित होगा. किसी से पैसों की लेन-देन करने से बचें. वाहन खरीदने के लिए समय बहुत शुभ है. आपको आपका रुका हुआ धन मिल सकता है. 

जानें कहां-कहां दिखाई देगा साल का पहला चंद्र ग्रहण 
साल का पहला चंद्रग्रहण उपच्छाया चंद्रग्रहण होगा. यानी कि चांद पर पृथ्वी की छाया सिर्फ एक तरफ होने के कारण यह ग्रहण भारत के अलावा अन्य कई जगहों पर देखा जाएगा. ये यूरोप, सेंट्रल एशिया, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका, अंटार्कटिका, प्रशांत अटलांटिक और हिंद महासागर में देखा जाएगा.