logo-image
लोकसभा चुनाव

Vastu Tips For Marriage: ऐसे बिस्तर पर ना सोएं कुंवारे लड़के, विवाह में होती है देरी, जानें जल्द शादी के उपाय

Vastu Tips For Marriage: शादी नहीं हो रही, उम्र बढ़ती जा रही है, तनाव बनने लगा है तो आप अपने सोने की दिशा पर गौर करें. अगर आप चाहते हैं कि जल्द विवाह हो तो ये उपाय आज ही करें.

Updated on: 19 Oct 2023, 11:59 AM

नई दिल्ली :

Vastu Tips For Marriage: लड़का हो या फिर लड़की, शादी अगर सही उम्र में ना हो रही हो लाख कोशिशों के बाद भी कहीं बात ना बन रही हो तो तनाव आने लगता है. जिन लड़कों की शादी नहीं हो रही उन्हें आज कुछ ऐसे ज्योतिषीय और वास्तु के अचूक उपाय बता रहे हैं जो इनकी चट मंगनी और पट ब्याह करवा देंगे. विवाह में किसी भी तरह की बाधा क्यों ना आ रही हो आप इन उपाय से उनका समाधान पा सकते हैं. हमारे उठने बैठने, सोने जागने या खाने पीने सभी चीज़ों का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. अगर वास्तु के अनुसार आप सही दिशा में नहीं सोते तो इससे विवाह में बाधा आती है. 

घर के दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिशा में सोना नहीं चाहिए। ऐसा माना जाता है कि जो लड़के घर के इस कोने में सोते हैं, उनके विवाह में बाधा आती है और मनचाहे रिश्ते नहीं मिलते.

कुंवारे लड़के जो जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जैसे सपने देख रहे हैं उन्हें काले रंग के कपड़ों और अन्य चीजों का प्रयोग कम करना चाहिए.

इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि सोते समय आपका सिर दक्षिण और पांव उत्तर दिशा की ओर रहें.

एक से अधिक दरवाजों वाले कमरे में सोने से अच्छे रिश्ते आते हैं, कमरे में प्रवेश करने वाली सूरज के रोशनी और हवा को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

जिस जगह पर बीम लटकी हो, उस जगह पर सोने से बचें.

अगर आप अपने कमरे को किसी के साथ शेयर करते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके सोने की जगह दरवाजे के नजदीक हो.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)