logo-image

Vaishakh Purnima 2023: इस दिन होगा 6 राशियों का भाग्य उदय, बन रहा है आर्थिक लाभ का योग

हिंदू धर्म में ग्रह-नक्षत्रों का अपना अलग महत्व है.

Updated on: 26 Apr 2023, 05:35 PM

नई दिल्ली :

Vaishakh Purnima 2023 : हिंदू धर्म में ग्रह-नक्षत्रों का अपना अलग महत्व है. ये समय-समय बदलते रहते हैं, जिससे कई राशियों को शुभ फल की प्राप्ति होती है और किसी जातकों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है. बता दें, दिनांक 05 मई को वैशाख पूर्णिमा के दिन ग्रह नक्षत्र की चाल में बदलाव होने वाला है. अब ऐसे में मेष, वृष, सिंह, कर्क, तुला राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलेगा और कन्या, वृश्चिक, मकर राशि के जातक को सावधान रहने की आवश्यकता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि किन राशियों को लाभ होगा. 

ये भी पढ़ें - May Festival and Shubh Muhurat List 2023 : देखें मई के व्रत, त्योहार और शुभ मुहूर्त की पूरी लिस्ट

इन राशियों को होगा लाभ 

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए वैशाख पूर्णिमा शुभ फल लेकर आया है. आपको व्यापार में लोभ होगा. घर में सुख-शांति बनी रहेगी. मन प्रसन्न रहेगा. मां की सेहत का खास ध्यान रखें. कुंवारों की शादी के योग बन रहे हैं. 

2. वृष राशि 
वृष राशि के जातको के लिए वैशाख पूर्णिमा बेहद ही शुभ माना जा रहा है. कोर्ट कचहरी के मामलों में आपके रुके हुए काम बनेंगे. स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है.आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. समय का सदुपयोग करें. समय आपके हित में है. आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. 

3. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए वैशाख पूर्णिमा बहुत खास माना जा रहा है. संतान संबंधित आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. आपको अचानक धन लाभ होगा. आपको सभी काम में सफलता मिलेगी. 

4. कर्क राशि 
कर्क राशि के जातकों के लिए वैशाख पूर्णिमा अचानक धन लाभ लेकर आया है. आपको बड़े भाई का पूरा सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति होने की संभावना है. सरकारी कार्यों में आ रही सभी अड़चनें दूर हो जाएंगी. 

5. सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए वैशाख पूर्णिमा धन लाभ लेकर आया है. आपको धन लाभ होगा. बड़े भाई के साथ आपके संबंध अच्छे बनेंगे. धन की प्राप्ति हो सकती है. सरकारी कार्य में जो भी अड़चन आ रही है, वह दूर होगा.

6. तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए ये समय बेहद शुभ रहने वाला है. हर क्षेत्र में कुछ ना कुछ लाभ होगा. वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. मन प्रसन्न रहेगा. घर में सुख शांति बनी रहेगी. पिता का पूरा सहयोग मिलेगा.