logo-image
लोकसभा चुनाव

Tulsi Vivah 2023: आज तुलसी विवाह पर बन रहे शुभ योग से इन 4 राशियों का होगा भाग्योदय 

Lucky Zodiac Signs: समय-समय पर ग्रह नक्षत्र अपनी चाल बदलते हैं. कई बार किसी शुभ दिन पर ऐसे शुभ संयोग बनते हैं जिसका कुछ राशियों पर प्रभाव पड़ता है. 

Updated on: 24 Nov 2023, 09:39 AM

नई दिल्ली:

Tulsi Vivah 2023: हिंदू पंचांग के अनुसार आज तुलसी विवाह के दिन ऐसे शुभ संयोगों का निर्माण हो रहा है जो कुछ राशि के लोगों के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालेगा. 24 नवंबर को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, रवि योग और महालक्ष्मी राजयोग बनेगा. जिस कारण कुछ राशियों को जबरदस्त फायदा होगा. एक राशि ऐसी भी है जिसे आने वाले समय में आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे. अब ये लकी राशियां कौन सी हैं जिन्हें तुलसी विवाह से असर पड़ेगा आइए जानते हैं. 

मिथुन राशि

तुलसी विवाह के दिन बन रहे शुभ संयोग आपके लिए शुभ समाचार लाने वाले साबित होंगे. इस दिन आपको कार्य क्षेत्र में सफलता तो मिलेगी ही साथ ही उच्च अधिकारियों का सहयोग भी प्राप्त होगा. जो बच्चे किसी एग्ज़ाम की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए भी ये दिन शुभ है. 

कन्या राशि

24 नवंबर को तुलसी विवाह पर बन रहे शुभ संयोग इनका भाग्योदय वाला समय साबित होगा. ऐसी नई शुरु इनके जीवन में होगी जिससे इन्हें बड़े आर्थिक लाभ मिलने लगेंगे. सितारों का साथ इनके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव वाला साबित होगा. रुके हुए काम बनेंगे और आप घर के लिए कोई नया सामान भी खरीद पाएंगे, 

तुला राशि 

तुला राशि के लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. इनकी कही बात की सब इज्जत करेंगे. आपको हर ओर से तारीफें सुनने को मिलेंगी. परिवार और रिश्तेदारों के बीच आपका रुतबा और बढ़ेगा. नौकरी या व्यापार करते हैं तो कई नए बदलाव भी आने की उम्मीद कर सकते हैं. अगर कोई पुराना लीगल केस चल रहा है तो अब वो भी जल्द आपके फेवर में खत्म हो जाएगा. 

कुंभ राशि 

पिछले कुछ समय से अगर आपकी प्रोफेशनल लाइफ में उतार-चढ़ाव चल रहे हैं तो अब आने वाले समय में स्थिति में स्थिरता आएगी. जीवन खुशियों से भरेगा. परिवार में कोई मंगल कार्य होगा और आपके दुश्मन आपसे डरेंगे. आपको कहीं से अचनाक धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे.

तो आप तुलसी विवाह के दिन तुलसी की पूजा करना ना भूलें. कुछ ना भी कर सकें तो आप तुलसी जी के पौधे के आगे दीप जगाकर नमस्कार जरूर करें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)